news-details

शहीद मिलन समारोह का किया गया आयोजन, शहीद परिवारों का हुआ सम्मान

पुलिस लाईन कांकेर सिंगारभाट में 12 फरवरी को पुलिस महानिरीक्षक बस्तर पी सुंदरराज व उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर संजीव शुक्ला के मार्ग दर्शन पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के दिशा निर्देश पर शहीद परिवार मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इनमें 60 परिवार के 140 लोगो से संवाद किया गया। प्रत्येक परिवार की समस्याओं को सूना गया एवं समाधान के बारे में प्रयास शुरू किया गया। 

संवाद कार्यक्रम अंतर्गत प्रत्येक परिवार के अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन, कार्यालयीन संबंधी समस्या का समाधान के लिए टीम गठन किया गया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर के अध्यक्षता में होना बताया गया। प्रत्येक शहीद परिवार के एक व्यक्ति जो शासकीय सेवा में न हो उन्हे ‘शहीद परिवार के परिजन’ संबंधी पहचान पत्र देने का आश्वासन दिया गया तथा प्रत्येक परिवार के लिए प्रधान आरक्षक से निरीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया जाए जो उनसे संपर्क कर उनकी समस्याओं का यथा संभव समाधान करने की दिशा में कार्य करेंगे। उसके साथ ही पुलिस विभाग के अतिरिक्त अन्य विभाग से विभिन्न स्तरों पर संपर्क कर उन समस्याओं के समाधान के दिशा में कार्य किया जायेगा। इसके बाद शहीदों की स्मृतियों को वीडियो द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिसके बाद लंच का आयोजन हुआ और अंत में सभी शहीद परिवारों को शहीद से संबंधित स्मृति चिन्ह एवं पुष्प देकर सम्मान किया गया।

शहीद परिवार द्वारा इस कार्यक्रम की सराहना किया गया। निष्चित रूप से यह अविश्वमरणीय क्षण था। इस दौरान पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने अपने शब्दों में कहा कि शहीद परिवारों के परिजनों से मिलकर उनके यादों को सूनना अत्यंत ही मार्मिक था। निश्चित रूप से इन सब की समस्याओं को सुनकर उनकी समाधान की दिशा में कोशिष करना जिले के कप्तान की जिम्मेदारी है, इस दिशा में मै और मेरी टीम लगातार कार्य करती रहेगी।