news-details

रायपुर एम्स में ठीक हुए कोरोना के 10 में से 9 मरीज, प्रदेश वासियों ने ली राहत की सांस.

छत्तीसगढ़ मे कोरोना के 10 में से 9 मरीज पूरी तहर स्वस्थ हो चुके है, 10 वें मरीज की भी जल्द ही पूरी तरह स्वस्थ होने की बात कही जा रही है, स्वस्थ हुए सभी मरीजों का इलाज रायपुर के एम्स में चल रहा था. जहाँ अब तक कोरोना मरीजों में स्वस्थ होने का दर 90 प्रतिशत रहा.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में वर्ष 2012 में एम्स खोला गया था, एम्स रायपुर को प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के तहत भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा स्थापित किया गया है.

देश में गुणवत्ता वाले तृतीयक स्तर की स्वास्थ्य सेवा में क्षेत्रीय असंतुलन को सुधारने के उद्देश्य से, और स्नातक और स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने और प्रशिक्षण के लिए एम्स को स्थापित किया गया था. जिसकी चर्चा आज सभी जगह हो रही है. और कोरोना वायरस से मरोजों को स्वस्थ करने में यहाँ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

इस अच्छी खबर के साथ प्रदेश समेत क्षेत्र वासियों ने राहत की सांस ली है, हालाकि कोरोना से लड़ाई अभी आगे भी कुछ दिन जारी रहेगी लॉकडाउन 14 अप्रैल तक ख़त्म होने की बात कही गई थी. लोग उम्मीद जता रहें है कि अगर प्रदेश में सब कुछ ठीक रहा तो 14 अप्रैल को यहाँ से लॉकडाउन पूरी तरह ख़त्म किया जा सकता है.

वहीँ देश के कई इलाकों में कोरोना अब भी कहर बन के टूट रहा है, जो कि प्रदेश सहित देश वाशियों के लिए एक चिंता का विषय है. उम्मीद है की छत्तीसगढ़ की तरह देश के अन्य प्रदेश भी अगले हफ्तों में कोरोना से इस लड़ाई में जीत की तरफ होंगे.





अन्य सम्बंधित खबरें