news-details

लापरवाही : बिना मृत्यु प्रमाण के महिला मुखिया को बता दिया मृतक, नहीं मिल रहा राशन.

पिथौरा. एक 60 वर्षीय महिला को पिछले 8 महीनों से राशन समान और अन्य शासकीय योजनाओं से वंचित होना पड़ रहा है, मामला पिथौरा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत पथरला का है जहां एक परिवार के महिला मुखिया जिसका नाम है नूरा है उसको मृतक घोषित कर दिया गया है. जिसके कारण उसे राशन से लगातार वंचित होना पड़ रहा है.

इस सम्बंध में ग्राम पंचायत पथरला के सचिव से चर्चा करने पर कहा कि वे गांव से बाहर थे इसलिए मृत लिख दिया गया, जबकि इस परिवार में कुल 2 लोग पति-पत्नी ही रहते है, जो कई बहुत ही गरीब परिवार है.

हालांकि सचिव ने कहा कि इसे संशोधन के लिए जनपद पंचायत पिथौरा में दिया गया है, जैसे ही सुधार होगा राशन मिलना चालू हो जाएगा. वह तो बाद की बात है लेकिन बिना किसी पुख्ता प्रमाण और जानकारी के एक सचिव द्वारा एक परिवार के महिला मुख्य को मृतक बता दिया गया है. जिसके कारण लगातार 8 माह से उसे राशन नहीं मिल पा रहा है.

इस बड़ी लापरवाही का खामियाजा दोनों पति-पत्नियों को उठाना पड़ रहा है, दोनों राशन के एक-एक दाने के लिए मोहताज हो रहे हैं.

वहीं जब सीजी संदेश डॉट कॉम ने महिला मुखिया को राशन क्यों नहीं मिल रहा है इसकी जानकारी के लिए एक सेल्समैन से संपर्क किया, तो बताया गया कि डाटा एंट्री में इसका नाम मृतक दिखाई दे रहा है जिसके कारण राशन समाना नहीं मिल पा रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें