news-details

केलो डेम के 4 गेट खोले गए...चक्रपथ के ऊपर नदी का पानी, अवागमन बन्द...!

जलस्तर 229.35मीटर था जो कि क्षमता से 3 मीटर अधिक है

कुल 125 क्युमेक पानी केलो डेम से छोड़ा जाएगा

नदी किनारे रहने वालों को मुनादी कराने नगर निगम को निर्देशित कर सूचित कर दिया गया है।

रायगढ़। जिले में तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण केलो डेमो का जलस्तर बढ़ गया है ।

आज 17 जून को 229.35 मीटर हो गया है जो जून में जलस्तर से 3 मीटर से भी अधिक है। केलो बांध के जलस्तर को सुरक्षित स्तर पर लाये जाने हेतु एसडीएम रायगढ़ ,होमगार्ड एवम जिला बाढ़ नियंत्रण प्रकोष्ट को केलो परियोजना विभाग ने पत्र लिखकर सूचित कर दिया है इस संबन्ध में केलो परियोजना विभाग के कार्यपालन अभियंता पी के शुक्ला ने बताया कि आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे से केलो डेम में जलस्तर बढ़ने के बाद डेम से धीरे धीरे पानी छोड़ा जा रहा है कुल 125 क्युमेक पानी केलो डेम से छोड़ा जाएगा श्री शुक्ला के मुताबिक डेम के चार गेट खोल दिये गए है ।

जिससे डेम का जलस्तर कम हो जाएगा । चक्रपथ में केलो डेम से सुबह से पानी छोड़ने के बाद शाम चार बजे के बाद जलस्तर बढ़ गया है। सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है लोग शनिमंदिर रपटा और चक्रधर नगर चौक वाले रास्ते का उपयोग कर रहे है।

एसडीएम रायगढ़ यू के उर्वशाके अनुसार

-केलो डेम में तीन दिन से हो रही बारिश के बाद जलस्तर बढ़ गया है। डेम से पानी छोड़ने के बाद नदी किनारे रहने वालों को मुनादी कराने नगर निगम को निर्देशित कर सूचित कर दिया गया है।

नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय- एसडीएम रायगढ़ से मिले निर्देश के बाद जलप्रभारी ईई की अध्यक्षता में एक टीम बनाई गई है, जो तटबंध और नदी किनारे मुनादी के लिये निकल गई है ।

महापौर श्रीमती जानकी काटजू के कहा कि-केलो डेम का जलस्तर बढ़ने से डेम से पानी छोड़ा जा रहा है नदी किनारे बसे लोगो को सूचना देने नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियो निर्देश दे दिए है निगम की टीम मुनादी करने निकल गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें