news-details

माह भर से क्वारंटाइन सेंटर में मजदूर, नहीं आई एक व्यक्ति की रिपोर्ट, घर जाने को हो रहे बैचेन.

बसना ब्लाक के ग्राम केंवटापाली के क्वारंटाइन सेंटर में रह मजदूरों के सैंपल की रिपोर्ट आने में विलंब हो रहा है. यहाँ मजदूरों को आये माह भर से अधिक हो चूका है लेकिन अब भी वे अपने घर जाने की रह देख रहे है और बेचैन होने लगे है.

मिली जानकारी के अनुसार इस गाँव के क्वारंटाइन सेंटर में 10 जून को करीब 20 मजदुर आये थे, जिनमे से 2 लोगों का सेम्पल 23 जून को लिया गया था, इसमें से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके चलते उसे इलाज के लिए भेज दिया गया, और गाँव को कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया गया. और 27 जून को क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सभी मजदूरों का सेम्पल लिया गया. लेकिन उसमे से एक मजदुर के रिपोर्ट नहीं आने के कारण अब तक सभी को क्वारंटाइन सेंटर में ही रहना पड़ रहा है.

क्वारंटाइन सेंटर में रह गोपाल दास ने बताया कि एक को छोड़कर सभी का रिपोर्ट नेगेटिव आ चूका है लेकिन एक व्यक्ति के रिपोर्ट नहीं आने के कारण उन सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रहना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि इस बार की जानकारी सरपंच द्वारा एसडीएम और विकासखंड चिकित्सा अधिकारी को भी दे दी गई है. लेकिन उन्हें सरपंच द्वारा एक व्यक्ति के फिर से सेम्पल लेने की बात कही जा रही है. परन्तु हफ्ते भर से अधिक हो गया कोई दुबारा सेम्पल लेने नहीं आया.

उनका कहना है कि विभाग के द्वारा लिया गया सेम्पल कहीं खो गया है. जिसका खामियाजा बाकियों को भुगतना पड़ रहा है जबकि उसी क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति इलाज करवाकर अपने घर जा चूका है.            

ऐसे में वे घर वापसी को लेकर हलकान हैं. और घर वापस जाने के लिए विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है. सेंटर में ठहरे अधिकांश मजदूर ईंटभट्ठा में काम करने वाले हैं जो कि उत्तर प्रदेश से वापस लौटने के बाद क्वारंटाइन किए गए हैं.

ad

loading...