news-details

स्वैच्छिक रक्तदान को मिल रहा बढ़ावा

अम्बिकापुर • रक्तदान सेवा समिति, छत्तीसगढ़ के अभिनव पहल से पूरे छत्तीसगढ़ के समाजसेवी युवाओं में स्वैच्छिक रक्तदान के लिए जागरूकता बढ़ी है। रक्तदान सेवा समिति छत्तीसगढ़ के ऑनलाइन ब्लड कॉल सेंटर से पूरे प्रदेश के युवा जोशो खरोश के साथ जुड़ रहे हैं। अंबिकापुर के जिला अस्पताल में मरीज प्रदीप कुमार जोकि सेल्फी मियां से पीड़ित हैं वह एडमिट थे जिन्हें बी पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता थी, रक्तदान सेवा समिति के द्वारा जागरूक करने पर परिजनों ने रक्तदान किया किंतु डॉक्टरों की सलाह के अनुसार एक यूनिट की और आवश्यकता बताई। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकल रहा है जिस कारण हमें रक्त दाताओं की कमी से जूझना पड़ रहा है। संचालक गोपाल राजपूत ने बताया की हम सुबह से लगभग 20 लोगों को कॉल कर चुके थे किंतु सभी किसी ना किसी समस्या के कारण आने में असमर्थ थे। मुस्तफिज आलम एवं पुरुषोत्तम प्रधान के मार्गदर्शन में अंबिकापुर के श्री मोहम्मद सरफराज जी से संपर्क हुआ जिन्हें मरीज की सारी जानकारी व्हाट्सएप की गई वे तत्काल रक्तदान को तैयार हो गए एवं जिला अस्पताल पहुंचकर मरीज के लिए रक्तदान किया। 

सरफराज जी ने बताया कि वह सोशल एक्टिविस्ट है एवं किसी की मदद करना उन्हें अच्छा लगता है रक्तदान सेवा समिति की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं खुशनसीब हूं जो मुझे आपकी समिति के माध्यम से रक्तदान कब पुनित अवसर मिला। श्री सरफराज 5 बार रक्तदान कर चुके हैं एवं आगे भी रक्तदान की दिशा में सेवा का कार्य जारी रखेंगे।

आप जैसे समाजसेवी युवाओं को रक्तदान सेवा समिति छत्तीसगढ़ सलाम करता है आप स्वस्थ रहें आप दीर्घायु हो, रक्तदान की हार्दिक शुभकामनाएं।




अन्य सम्बंधित खबरें