news-details

जंगली जानवर के लिए लगाये तार के चपेट में आने से हुई थी मृत्यु, भाई ने जताई थी हत्या की आशंका, सरपंच सहित 3 पर मामला दर्ज.

चौकी भंवरपुर थाना बसना अंतर्गत ग्राम सलखंड में हुई मौत पर पुलिस ने सरपंच सहित अन्य दो पर मामला दर्ज कर लिया है. इसके पूर्व मृतक के भाई ने आशंका जताते हुए इसे हत्या बताया था और पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज की गई थी. मृतक के भाई कमल सिदार ने शिकायत में बताया था कि परिवार वालों पर दबाव बनाकर उसके भाई का अंतिम संस्कार करवाया गया और  उन्होंने सरपंच सहित 3 के ख़िलाफ कार्यवाही की मांग की थी.

मामले में समाचार प्रकाशन होने के बाद पुलिस एक्शन में आते हुए इसपर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि ग्रामवासी ग्राम सलखंड थाना बसना का कथन लिया गया एवं मौका घटना स्थल का मुआयना भी किया गया.

पुलिस ने मर्ग जांच पर पाया कि गांव के प्रहलाद साहू अपने घर के पिछे बाडी खेत में जंगली जानवर के लिए लोहे का तार लगाकर बिजली करंट प्रवाहित किया था. जिससे घटना के करीब एक माह पूर्व भी एक सियार(जानवर) का मृत्यु हुआ था. उसके बाद भी प्रहलाद साहू जान बुझकर अपने खेत बाडी में लगे बोर पंप हाउस से लाहे के तार से करंट लगाया था तथा प्रहलाद साहू को इस तथ्य का ज्ञान था कि उक्त तार मे प्रवाहित विद्युत करंट की चपेट में कोई आ सकता था और उसकी मृत्यु हो सकती थी. जिससे गांव के ओमप्रकाश सिदार उक्त करंट की चपेट में आने से बोर पंप हाउस बाडी के पास गिरा पडा था. जिसे गांव के प्रहलाद साहू, नंद कुमार साहू, सरपंच बनवारी जगत एक राय होकर ओमप्रकाश सिदार के भाई कमल सिदार को साथ में लेकर स्कार्पियो वाहन में ईलाज कराने के बहाने ले गये तथा ग्राम पिरदा के पास से ओमप्रकाश सिदार को मृत हो जाना बताकर वापस ग्राम सलखंड लाकर मृतक के परिजन को दबाव बनाकर ओमप्रकाश सिदार के शव को बिजली करंट से मृत्यु होना जानकर भी बगैर किसी को सूचना दिये साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को शमसान घाट ले जाकर दाह संस्कार करवा दिये.

मामले में पुलिस ने आरोपीगण  प्रहलाद साहू पिता सरजु प्रसाद साहू उम्र 52 साल, नंद कुमार साहू पिता बेदराम साहू उम्र 36 साल, बनवारी जगत पिता हीरासिंग जगत उम्र 30 साल, सभी निवासी सलखंड के विरूद्ध धारा 304, 201, 34 भादवि0 का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया गया है.

हत्या के बाद परिवार वालों पर दबाव बनाकर करवाया अंतिम संस्कार, सरपंच सहित 3 के ख़िलाफ कार्यवाही की मांग.






अन्य सम्बंधित खबरें