news-details

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की बैठक हुवी सम्पन्न...पत्रकारों पर हो रहे अत्याचार समेत अहम मुद्दों पर हुई चर्चा, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले..

बिलासपुर. पत्रकारों के साथ आए दिन हो रही अत्याचार के मुद्दों को लेकर मस्तूरी के पत्रकारों के साथ अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में मुख्यमंत्री से इस संबंध में चर्चा करने और राजधानी के उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की रणनीति बनाई गई है।

मस्तूरी क्षेत्र के पत्रकारों के साथ गुरुवार को बिलासपुर में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की सामान्य बैठक हुई। इसमें शासन-प्रशासन के जवाबदार अधिकारियों के द्वारा क्षेत्र के पत्रकारों को प्रताडि़त करने व झूठे मामलों में फंसाने सहित अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि पत्रकारों की समस्याओं और उनके साथ हो रहे अत्याचार की शिकायत मुख्यमंत्री से मुलाकात कर की जाएगी। बैठक में यह भी तय किया गया कि राजधानी में जाकर उच्चाधिकारियों से भी शिकायत करने की रणनीति बनाई गई।

पत्रकारों ने बताया कि बस्तर जिले के पत्रकार के मामले को लेकर पत्रकारों ने 2 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को राजधानी में धरना-प्रदर्शन किया था। वहां से लौटने के बाद से मस्तूरी क्षेत्र के जितने भी पत्रकार लौटे हैं उन लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है। किसी के साथ अभद्र व्यवहार तो किसी को देख लेने की धमकी, तो किसी को झूठे मामले में फंसाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है।

यहां तक कि कुछ जवाबदार अधिकारी अपने पक्ष में खबर लगवाने के नाम से पत्रकारों पर दबाव बना रहे हैं। और खबर नहीं लगाने पर उन्हें मानसिंक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर गुरुवार को बैठक लेकर रणनीति तैयार की गई है।

ad

loading...