news-details

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुखिया आदार पूनावाला ने कहा-सच बोल दूं तो मेरी गर्दन उड़ा दी जाएगी, मैं चुनावों या कुंभ मेले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता

कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुखिया आदार पूनावाला ने कहा है कि अगर मैं सच बोल दूं तो मेरी गर्दन उड़ा दी जाएगी।आदार इस समय अपने बीवी बच्चों के साथ लंदन में हैं। उनके बारे में तरह-तरह की चर्चा है। सोशल मीडिया में तो वे इस समय विलेन बने हुए हैं और जमकर कोसे जा रहे हैं।

गर्दन उड़ाए जाने वाली बात उन्होंने कल लंदन में वहीं के एक अखबार के साथ बातचीत के दौरान कही। अखबार का सवाल था कि उनकी नजर में कोविड के कारण भारत में पैदा हालात के लिए कौन जिम्मेदार है। इसी के जवाब में पूनावाला ने कहा, “अगर मैं सही उत्तर दे दूं या कोई भी उत्तर दे दूं तो मेरी गर्दन उड़ा दी जाएगी.मैं चुनावों या कुंभ मेले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।

यह बहुत संवेदनशील बात है.मुझे नहीं लगता कि भगवान भी यह भविष्यवाणी करने में सक्षम थे कि हालात इतने खराब हो जाएंगे। ‘

बातचीत के दौरान अपने लौटने को लेकर उन्होंने दो तरह की बात की। एक बार तो वे बोले कि पुणे में उत्पादन जोरशोर से चल रहा है। कुछ दिन में भारत जाऊंगा तो कामकाज की समीक्षा करूंगा। इस बयान में उन्होंने कुछ दिन का मतलब नहीं खोला लेकिन आगे की बातचीत में जब उन्होंने मिल रही धमकियों की बात कही तो वे बोले वे लंबे समय तक लंदन में रहेंगे क्योंकि लौटकर वे किसी ‘सिचुएशन’ में नहीं फंसना चाहते।

उन्होंने बताया कि भारत में राजनीतिक नेता और ‘पॉवरफुल लोग’ उन्हें जल्द से जल्द वैक्सीन देने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा ये लोग जो कर रहे हैं उसके लिए धमकी छोटा शब्द है।”मेरे पास भारत में कुछ उन लोगों के फोन आते हैं जो भारत के सबसे ताकतवर लोगों में गिने जाते हैं।” इनमें मुख्यमंत्री और बड़े औद्योगिक घरानों के मुखिया भी शामिल हैं।

पूनावाला ने कहा कि यह उम्मीद और धौंस अभूतपूर्व है। यह दिलोदिमाग को हिला कर रख देती है। हर किसी को लगता है कि उन्हें वैक्सीन मिलनी चाहिए। वे समझ ही नहीं पाते की किसी को वैक्सीन की जरूरत उनसे भी ज्यादा है।ये लोग कहते हैं कि अगर हमको वैक्सीन न दी तो अच्छा नहीं होगा। इनकी भाषा गंदी नहीं होती लेकिन टोन में सब कुछ कह दिया जाता है कि अगर आज्ञा न मानी तो समझ लेना हम क्या कर सकते हैं।यह कहते हुए कि मुझे कोसा जा रहा है..आरोप लगाए जा रहे हैं, पूनावाला ने इशारा किया कि वे ब्रिटेन में नई उत्पादन इकाई शुरू कर सकते हैं।



ad

loading...