news-details

कांकेर : जिले में आज शुरू हुई लोकल बसे, यात्रियों को मिलेगी राहत

जिले में आज लोकल बसों की शुरूवात हो गई है, पहले दिन केवल मानपुर मोहला व दल्लीराजहरा के लिए दो बसे रवाना हुई है। बसो को रवाना करने के बाद देखा गया कि बसों को अच्छी तरह यात्री मिले व लोकल बसों के चलने से यात्रियों को भी राहत मिली है। यात्रियों ने बताया कि लोकल बसों के ना चलने से आने जाने में काफी परेशानी हो रही थी पर अब बसों के चलने वह समस्या समाप्त हो जाएगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लगातार लॉकडाउन होते गए है और उस दौरान बसों के पहिए भी थम गए है, इसे फिर से चालू करने से पहले सड़कों पर दौड़ाने वाले बस संचालकों को काफी मशक्कत करते हुए बस को सुधरवाने का कार्य किया गया, जिसके बाद फिर बस चलने लगी है। बसों के चलने से चालक व परिचालकों को काफी राहत मिली है, उनके पास फिर से रोजगार आ गया है और पैसों की किल्लत कम होती दिखी है। कांकेर रोडवेज के परिचालक मोहम्मद इरफान ने बताया कि आज से लोकल बसों की शुरूवात हो रही है, जिसमें 1.40 बजें दादा ट्रेवल्स की बस मानपुर मोहला के लिए रवाना हुई है तो सवा 2 बजें के बाद दल्ली राजहरा के लिए रवाना हुई है। बसों के चलने से पहले दिन ही थोड़ी यात्री दिखे, इससे अगले दिन बाकी बसों के चलने की सम्भावना बनी हुई है।

हाईवे बसों को मिलेंगे यात्री

हाईवे में रायपुर से जगदलपुर कि ओर जाने वाली बसों के परिचालकों ने बताया कि इतने दिनों से लोकल बसों के पहिए थमने की वजह से हाईवे बसों को यात्री नहीं मिल पा रहे थे, क्योकि लोकल क्षेत्रों से यात्रियों के ना आने पर बसे खाली जा रही थी और इससे बसों के संख्या भी कम होते जा रहे थे पर अब लोकल बसों के चलने के साथ ही यात्रियों के बढ़ने की सम्भावना बनी हुई है। लोकल बसों के चलने के बाद जितनी जल्दी यात्रियों की संख्या बढ़ेगी, उतनी ही तेजी से हाईवे में बसों की संख्या बढ़ती जाएगी।

यात्रियों को आ रही थी समस्या

शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में उच्चतम वर्ग के व्यक्तियों के पास बढ़ी गाड़ियां होने से बसों का उपयोग नहीं किया जाता तो उन्हे बसों के चलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। वहीं मध्यम वर्ग के लोग भी इन दिनों बसों के पहिए थमने की वजह से कार व अन्य गाड़ियों का सहारा ले रहे थे पर निम्न वर्ग के लोगों को कही आने जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिससे उन्हे बसों के चलने से काफी राहत मिली है। निम्न वर्ग के लोगों का कहना है कि हमे कई तक कार्यो को लेकर दूसरे जगह जाना था पर बसों के पहिए थमने से हमारा कार्य भी थम सा गया था।




अन्य सम्बंधित खबरें