news-details

पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में सोमवार की शाम आंधी तूफान के साथ हुई बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक मौतें हुगली जिले में हुई जहां 11 लोगों की जान गई। इसके अलावा मुर्शिदाबाद में नौ एवं बांकुडा, पूर्व मेदिनीपुर तथा पश्चिम मेदिनीपुर में 2-2 लोगों के मारे जाने की खबर है।

मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज थाना क्षेत्र के मिर्जापुर में एक ही समय में खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान दुर्योधन दास, मजहरुल शेख, हन्नान शेख, सुनील दास, सद्दाम शेख और सैनुल शेख के रूप में हुई है। वहीं सूती अजगरपाड़ा में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसका नाम इनामुल हक है। इसी तरह बहरामपुर के निमतला इलाके में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अवि मंडल और प्रह्लाद मुरारी के रूप में हुई है।

हुगली के तारकेश्वर में बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान 43 वर्षीय संजीव सामंत के रूप में हुई है। वह चपडांगा के राशिदपुर इलाके का रहने वाला है। उसे तारकेश्वर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हुगली के हरिपाल में बिजली गिरने से 50 वर्षीय दिलीप घोष की मौत हो गई। प्रशासन सूत्रों के अनुसार दोपहर में वह खेत से घर लौट रहा था। सिंगूर के नसीबपुर गांव में बिजली गिरने से सुष्मिता कोले (32) नाम की महिला की मौत हो गई।





अन्य सम्बंधित खबरें