news-details

जेल अभिरक्षा में भाजयुमो कार्यकर्ता की संदेहास्पंद मौत से गुस्सााए भाजपाई, न्याहयिक जांच कराने की मांग को लेकर निकाली जाएगी रैली

गुरूवार को इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे। गुरूवार की सुबह धर्मशाला से तहसील कार्यालय तक रैली निकाली जाएगी और एसडीएम को राज्‍यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर मामले की न्‍यायिक जांच कराने के साथ ही पीडि़त परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि जशपुर जिले के लोदाम क्षेत्र के निवासी अनुराग सिंह को जेल अभिरक्षा के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद उपचार के लिए अस्‍पताल में दाखिल कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई। अनुराग सिंह भाजपा के कार्यकर्ता थेा उनकी संदेहास्‍पद मौत से भाजपा कार्यकर्ता गुस्‍से में हैं। भाजपा नेता इसे स्‍वाभाविक मौत मानने से इंकार करते हुए इसे एक हत्‍या बता रहे हैं। इसे लेकर भाजपा द्वारा मामले की न्‍यायिक जांच करने तथा पीडि़त परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग की जा रही है। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता गुरूवार को आंदोलन करेंगे। उक्‍ताशय की जानकारी देते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्‍यक्ष राहुल गुप्ता ने बताया कि जशपुर जिले के लोदाम क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता अनुराग सिंह की जेल अभिरक्षा में हुई रहस्यमयी मौत के संबंध में शासन को न्‍यायिक जांच करानी चाहिए ताकि सच्‍चाई सामने आ सके।

वहीं पीडि़त परिवार को 25 लाख रू का मुआवजा भी सरकार को देना चाहिए। उन्‍होंने बताया कि मामले पर चर्चा के लिए बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में गुरूवार को लेकर आंदोलन किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके अनुक्रम में गुरुवार को सुबह 11 बजे सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताबंधु भाजपा कार्यालय जसपुर में एकत्रित होंगे। यहां से तहसील कार्यालय तक रैली निकाली जाएगी। तहसील कार्यालय पहुंचकर एसडीएम योगेन्‍द्र श्रीवास को छत्तीसगढ़ की महामहिम राज्यपाल महोदया के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्‍होंने बताया कि पत्थलगांव विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी व सभी मोर्चा प्रकोष्‍ठ के सभी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य,जिला पदाधिकारी व कार्यकर्तागण, मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्तागण इसमें शामिल होंगे। उन्‍होंने प्रदर्शन में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं से कोरोना काल के मद्देनजर कोविड नियमो का पालन करते हुए मास्क पहनने व सोसिअल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की है।