news-details

कल NEET UG की परीक्षा....ड्रैस कोर्ड को लेकर इन बातों का रखे ध्यान छात्राये

उम्मीदवारों को नीट 2021 एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो और पहचान पत्र लेकर जाना होगा। पहचान पत्र के तौर पर आप पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर आईडी, आधार-यूआईडी, कर्मचारी आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस लेकर जा सकते हैं।

परीक्षा केंद्र के अंदर ज्यॉमेट्री / पेंसिल बॉक्स, कैलकुलेटर, स्केल, राइटिंग पैड, पेन ड्राइव, इरेज़र, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, इयरफ़ोन, पेजर, स्वास्थ्य बैंड और घड़ी, जैसी वस्तुओं की अनुमति नहीं है।

NEET के लिए निर्धारित किया गया ड्रैस कोर्ड
नीट की परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बताया है कि परीक्षा में शामिल होने वाले लड़के और लड़कियों के ड्रेस कोड में बदलाव किया गया है। नए नियमों के अनुसार परीक्षार्थियों को किसी भी तरह की ज्वैलरी, कोई मेटल की चीज या कम्युनिकेशन टूल्स ले जाने की अनुमति नहीं है। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले, तलाशी ली जाएगी। फेस मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य है।

लड़कियों के लिए बनाए गए नियम
लड़कियों को एग्जाम के दिन फुल स्लिव्ज के कपड़े, एंब्रॉयडरी वाले आउटफिट्स, फूल, ब्रोच या बड़े बटन वाले कपड़े पहनने से मनाही है। हाई-हील्स के शूज और बिग पॉकेट्स वाली जींस भी पहन कर सेंटर नहीं आना है। गहने, झुमके, नोज रिंग्स, अंगूठियां, पेंडेंट, हार, कंगन और पायल पहनने की भी मनाही है।

लड़कों के लिए बनाए गए नियम
लड़कों को पूरी बाजू की शर्ट पहनकर आने की अनुमति नहीं दी गई है, आधी बाजू की शर्ट पहन कर आने को कहा गया है। परीक्षा के दिन हल्के कपड़े पहनें, जिप पॉकेट, बड़े बटन, कढ़ाई वाले कपड़े पहनने की अनुमति नहीं है। लड़कों को सिंपल पैंट और ट्राउजर पहन कर आने की अनुमति दी है और बंद जूते न पहनने को कहा गया है।





अन्य सम्बंधित खबरें