news-details

ऑनलाइन क्लास के समय बच्चे के हाथ में फटा मोबाइल ,हुई दर्दनाक मौत

नई दिल्ली / 11 साल के बच्चे की मौत हो गई। और ये घटना तब हुई जब वो ऑनलाइन क्लास अटेंड कर रहा था, बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर ऑनलाइन क्लास में भाग ले रहा था। उसी समय मोबाइल फोन विस्फोट हो गया जिससे बच्चा बुरी तरह जल गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना संकट के चलते वियतनाम में ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई हो रही है. ऐसे में एक 11 वर्षीय छात्र स्कूल द्वारा भेजी गई वीडियो लिंक के जरिए घर से ही ऑनलाइन सेशन में भाग ले रहा था.

वियतनाम के एक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बच्चा मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर क्लास अटेंड कर रहा था. उसने ईयरफोन भी लगा रखे थे. लेकिन इस बीच अचानक मोबाइल में विस्फोट हो गया और बच्चे के कपड़ों में आग लग गई, जिससे जलकर उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे के बाद बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया था. घटना 19 अक्टूबर की शाम को हुई. हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा किस तरह का फोन या चार्जर इस्तेमाल कर रहा था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना के बाबत अधिकारियों का कहना है कि वियतनाम के नाम दान जिले में स्कूल अब खुल गए हैं, लेकिन कोरोना के चलते बच्चों को हफ्ते में एक दिन ऑनलाइन क्लास में भाग लेना होता है. 




अन्य सम्बंधित खबरें