news-details

भारत में पाकिस्तान की जीत का जश्न, 6 लोग हिरासत में.. क्या भारत की हार के बाद देश में दिख रहा पकिस्तानी प्रेमियों का चेहरा ?

वर्ल्ड कप टी-20 में रविवार को भारत और पकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैच में भारत की हार के बाद देश के भीतर पकिस्तानी प्रेमियों का चेहरा देखने को मिला, यहाँ तक कि इस मैच के बाद भारत में फटाखे फोड़े गए, जश्न भी मनाया गया. इसके बाद बीजेपी-कांग्रेस के बीच भी सोशल मिडिया में जंग छिड़ गई. और लोग इसे धार्मिक रंग भी देने लगे.

वहीं मैच के बाद कांग्रेस के एक नेता रधिका खेड़ा एक ट्वीट भी चर्चा में है, जिसमे उन्होंने लिखा “क्यों भक्तों, आ गया स्वाद ? करवा ली बेईजत्ती”. वहीं संबित पात्रा ने पकिस्तान की जीत के बाद ट्वीट किया कि “कांग्रेसियों खुश तो बहुत होंगे आज.. क्यों ? अब तो ये तय है.. 2024 का चुनाव कांग्रेस अपने “वतन” में लड़ेगी.. और राहुल की वहां वजीर-ए-आज़म” बनाने की जद्दोजहद करेगी”.

वहीँ ओवैसी ने आरोप लगाया कि हार पर केवल मोहम्मद सामी को ट्रोल किया जा रहा है. जबकि पकिस्तान के एक मंत्री ने इसे ही वर्ल्ड कप में अपनी जीत मान ली और भारत के मुसल्मान के जाज्बात को पाकिस्तानियों के साथ बता दिया.

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हुए कश्मीर के कई वीडियो दिखाई दिए, आपको बता दें कि इस दौरान देश के गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर में मौजूद थे. जश्न मनाने वालों 6 लोगों को सांबा जिले में पुलिस ने हिरासत में भी लिया है, चार अन्य की तलाश है. साथ ही अन्य जिलों के मामलों पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं.

इसके बाद देश में लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर भारत में पकिस्तान की जीत का जश्न क्यों ? और क्या मैच में पकिस्तान की जीत के बाद भारत में पकिस्तान प्रेमियों का चेहरा देखने को मिला है.

वहीँ जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती पाक की जीत पर जश्न मनाने वालों के समर्थन में आईं और यह कह दिया कि कश्मीरियों के खिलाफ गुस्सा क्यों ?




अन्य सम्बंधित खबरें