news-details

नवाखाई के दिन हुआ था विवाद, ग्रामीणों ने मिलकर दंपत्ति की टंगिया और चाकू से गला रेतकर की थी बेहरहमी से हत्या, 10 आरोपी गिरफ्तार...

दंतेवाड़ा: मुरकी गांव में हुए पति पत्नी की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में10 आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पति पत्नी की हत्या पुराने विवाद को लेकर की थी।

जानकारी के मुताबिक,17 अक्टूबर को रामा ओयाम (55) और उसकी पत्नी मासे ओयाम (45) की लाश एक डबरी में मिली थी। शव में धारदार हथियार से लगे चोट के निशान थे। कोतवाली पुलिस इस मामले को हत्या से जोड़कर गांव के कुछ लोगों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि, 16 अक्टूबर को जब नवाखाई मना रहे थे, उस दौरान ग्रामीण नाचते हुए रामा आयाम के घर पहुंचे। यहां पर ग्रामीणों का रामा ओयाम से विवाद हो गया था और रामा ने कुल्हाड़ी लेकर मारने के लिए दौड़ाया था। इस जानकारी के बाद पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई।

पूछताछ में आरोपियों ने 10 ग्रामीणों के साथ मिलकर हत्या करने की बात कबूल कर ली। आरोपियों ने बताया कि, नवाखाई के दिन हुए विवाद का बदला लेने के लिए पति पत्नी की हत्या की थी। आरोपियों ने बताया कि, 17 अक्टूबर को जब रामा अपनी पत्नी के साथ आटा पिसवाने के लिए पटेलपारा की ओर जा रहा था तब ग्रामीणों ने उसे और उसकी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। कुल्हाड़ी से हमले के बाद आरोपियों ने चाकू से गला रेतकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया था और फिर शव को डबरी में फेंक दिया था।

पुलिस ने इस मामले में सोमारू मंडावी, रमेश मंडावी, सुरेश ओयाम, लक्ष्मण ओयाम, सुखनाथ कोहरामी, फागु कोर्राम, जयराम मुचाकी, पांडू उर्फ माहरु, सुखराम मिडियामी व जोगा को गिरफ्तार किया है। सभी एक ही गांव के रहने वाले है।




अन्य सम्बंधित खबरें