news-details

मूंगफली के बीच छिपाकर डेढ़ क्विंटल गांजा की तस्करी कर रहे तश्करों को पुलिस ने दबोचा..

रायगढ। प्रदेश के मुखिया ने प्रदेश के सभी आला अधिकारियों की बैठक लेकर सभी को हिदायत दिए थे कि प्रदेश में अन्य राज्यों से गांजे की एक पत्ती भी नहीं आनी चाहिए। जिसके बाद रायगढ़ में गांजे की खेत पर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल डोंगरीपाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद कलर के पिक अप वाहन में उड़ीसा की ओर से गांजा भर कर ले जाया जा रहा है। सूचना मिलने पर डोंगरीपाली पुलिस बैरियर के पास नाकेबंदी की, तस्करों ने बैरियर पर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था देख बैरियर पहुंचने से पहले ही गांजे से भरी गाड़ी को सड़क किनारे छोड़ कर बिरनीपाली गांव की ओर भाग गए। जिसके बाद पुलिस द्वारा गांव की घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ा गया।

पकडे गये तस्करों से पूछताछ करने पर अपना नाम (1). कृपा शंकर देवांगन पिता रामलोचन देवांगन उम्र 22 वर्ष ( 2). अक्षय कुमार गुप्ता पिता शिवपूजन गुप्ता उम्र 19 वर्ष दोनेा साकिनान ग्राम पोखरा थाना बभनी तहसील दुधी जिला सोनभद्र उ0प्र के रहने वाले बताये । जिन्हें कार्यवाही की जानकारी देकर उनके पिकअप वाहन क्र. UP70 JT 4128 का तलाशी लिया जो वाहन पिकअप के पीछे डाला में मुंगफली बोरियो के नीचे छिपाकर रखे 5 सफदे रंग की बोरी में खाकी रंग के टेप से लपेटा हुआ 5 बोरी में 148 पैकेट संदिग्ध पदार्थ गांजा मिला, जिसका कुल वजन 148 किलो गांजा अनुमानित कीमत करीबन 14,80,000/- रूपये है तथा आरोपियों से जप्त पिकअप वाहन की कीमत करीब 5 लाख है । इस प्रकार आरोपियों से करीब 20 लाख जप्त की सम्पत्ति की जप्ती की जाकर दोनों आरोपियों पर थाना डोंगरीपाली में 20(बी) एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें