news-details

आवश्यक सूचना :-दीपावली पर्व दौरान सुगम यातायात के लिए शहर में बनाए गए पार्किंग स्थल, डायवर्सन पाइंट और वन-वे...यातायात पुलिस की अपील असुविधा से बचने शापिंग के लिए शहर भीतर चार पहिया से करें परहेज..

रायगढ़। रायगढ़ यातायात पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय में दीपावली पर्व दौरान सुरक्षित एवं सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में पार्किंग स्थल, एकांकी मार्ग (वन-वे), डायवर्सन पॉइंट चिन्हित किया गया है कुछ मार्गो में चार पहिया वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे । यातायात पुलिस की आमजन से अपील है कि त्योहारी सीजन दौरान शहर में कम से कम चार पहिया वाहन लावें, जिससे अनावश्यक असुविधा से बचा जा सकता है।

डीएसपी ट्रैफिक श्री पुष्पेंद्र बघेल द्वारा त्यौहारी सीजन में खरीददारी करने आने वाले ग्राहक, गणमान्य नागरिकों एवं व्यापारी बंधुओं से अपील किया गया है कि यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए यातायात पुलिस का सहयोग करें । उन्होंने व्यापारी बंधुओं से आग्रह किया गया है कि वे

1- अपने प्रतिष्ठान के सामने व्यवस्था बनाए रखने वॉलिंटियर/गार्ड तैनात कर अव्यवस्थित पार्किंग को दुरुस्त करावे ।
2- अपने दुकानों के सामान को दुकान से बाहर न निकाले या प्रदर्शन ना करें ।
3- प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों, ग्राहकों के वाहन यथासंभव पार्किंग में रखने कहा जाए ।
4- व्यापारी बंधु सुरक्षा की दृष्टि से अपने प्रतिष्ठान के सामने सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगावे ।

डीएसपी यातायात श्री बघेल ने कहा कि शहर में बढ़ते वाहनों की संख्या और पार्किंग स्थल को देखते हुए शहर में शॉपिंग के लिए आने वाले त्यौहारी सीजन में शहर के भीतर चार पहिया वाहनों का उपयोग करने से बचें जिससे असुविधा से बचा जा सकें । शहर में चार पहिया वालों के प्रवेश पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही वाहन खड़ी कर शॉपिंग करने जावें जिससे व्यवस्था बनी रहे।

यातायात पुलिस द्वारा शहर में पार्किंग के लिए-

(1) सांवडिया भवन प्रांगण (2) गांधी गंज परिसर (3) नगर निगम प्रांगण (4) नगर निगम कंपलेक्स (पुराना जिला शिक्षा कार्यालय) (5) महाविद्यालय मार्ग किनारे (6) श्याम टॉकीज परिसर को चिन्हित किया गया है।

इसी प्रकार यातायात विभाग द्वारा शहर के कुछ मार्गों को एकांकी मार्ग (ONE WAY) के रूप में संचालित किया गया है ।

यह मार्ग होंगे- (1) हंडी चौक से हटरी चौक मार्ग प्रवेश प्रतिबंधित । (2) केवड़ाबाडी चौक से हटरी चौक मार्ग प्रवेश प्रतिबंधित । (3) गौरी शंकर मंदिर तिराहा से न्यू मार्केट तिराहा प्रवेश प्रतिबंधित । (4) माल धक्का तिराहा से गांधी प्रतिमा तिराहा तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा ।

वहीं शहर के इन प्रमुख चौंक से डायवर्सन पॉइंट बनाए गए हैं –

(1) गांधी प्रतिमा (2) रेलवे स्टेशन चौंक (3) शहीद चौक (4) गोगाराइस मिल (5) गद्दी चौक डायवर्सन पॉइंट रहेंगे।

चार पहिया वाहन इन मार्गो पर पूर्णत: प्रतिबंधित होगा –

(1) गांधी प्रतिमा (2) गोगाराइस मिल (3) हंडी चौंक (4) सारंगढ़ चौंक (अग्रसेन चौंक) (5) गद्दी चौंक ।

यातायात पुलिस द्वारा दीपावली पर्व दौरान यातायात व्यवस्था का रूट ले आउट तैयार कर आमजन के साथ साझा किया गया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें