news-details

सुकमा : जवानों को मिली सफलता,8 नक्सलियों को किया गिरफ्तार ... IED भी बरामद

सुकमा से बड़ी खबर मिल रही है कोबरा 201 वाहिनी और जिला बल की संयुक्त टीम ने 5 लाख, 8 लाख इनामी समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक कोबरा 201 वाहिनी और जिलाबल की सयुक्त टीम चिंतलनार थाना क्षेत्र के मोरपल्ली इलाके में सर्चिंग पर निकली थी, इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से डेटोनेटर, आईडी और नक्सल सामग्री बरामद हुआ है. जिसे जवानों को नुकसान पहुंचने के लिए लगाया गया था.

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि 2 नवंबर को पुलिस के जवान सर्चिंग पर निकले थे. तभी नक्सली आईईडी लगाते दिखे. उन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया. पूछताछ में एक नक्सली की पहचान कवासी राजू उर्फ संतू के रूप में हुई, जो 8 लाख का इनामी है. दूसरा कलमू माड़ा कमांडर 5 लाख इनामी है. इनके अलावा कोमराज, मड़कम समेत 8 नक्सलियों को पकड़ा गया है. जिन पर 1-1 लाख का इनाम है.

एसपी ने आगे बताया कि नक्सली जगह-जगह आईईडी लगा रखे थे. जवानों को नुकसान पहुंचाना चाहते थे. जवानों ने 5 और 10 किलो का आईईडी बरामद किया है. एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहेगा. सभी नक्सलियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें