news-details

श्री राधा कृष्ण अस्पताल सारंगढ़ बन रहा मरीजों के लिए वरदान... 45 वर्षीय महिला को मिला नया जीवन दान... परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन और डॉक्टरों का जताया आभार...

रायगढ़। सारंगढ़ जिला घोषित होते ही स्थानीय सुविधाओं में बढोत्तरी होने लगी है, इसी प्रकार स्वास्थ्य सुविधाओं में भी उच्चस्तरीय सुधार हेतु एकमात्र हॉस्पिटल श्री राधाकृष्ण हॉस्पिटल हैं जहां आये दिन जटिल बीमारियों के सफल ईलाज एवं कम खर्च में स्तरीय सुविधा की बात मीडिया में प्रकाशित होते रहती है, ताजातरीन जानकारी एक ऐसे महिला की है जिसे एक जहरीले सर्प ने काट दिया था जो मूर्छित अवस्था मे थी। जिसके परिजनो ने उनकी जीने की आस ही छोड़ दी थी, लेकिन श्री राधाकृष्ण हॉस्पिटल के कुशल और अनुभवी डॉक्टरों की टीम ने महिला को न सिर्फ कोमा से निकाल अपितु आज नया जीवनदान देकर सफलता की एक और सीढ़ी भी पार कर ली है। सारंगढ़ के स्थानीय अस्पताल श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल में 45 वर्ष महिला अमलीडीह जिसे साप काटने से मूर्छित महिला को सफल इलाज कर नया जीवन दान प्रदान किया है।

हॉस्पिटल के वरिष्ठ डॉक्टर राकेश पटेल एम. डी.मेडिसिन ने बताया कि इस महिला को रात्रि 3 बजे किसी जहरीले सांप ने काट लिया था जो महिला पूरी तरह बेहोसी हालात में थी महिला को पहले किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहाँ स्वास्थ में सुधार ना होने पर महिला को एक दिन बाद श्री राधा कृष्ण होस्पिटल में भर्ती कराया गया महिला पूरी तरह गंभीर थीं। उसके बाद महिला को डॉ राकेश पटेल एवं डॉ दीपक शर्मा के सलाह से वेलिंटिलेटर में रखा गया। महिला की हालात नाजुक थी, शरीर मे किसी प्रकार की रक्त चाप ना ही शरीर मे कोई हल चल थी, आँखों की पुतली सुखड़ने लगी थी, साथ ही उसकी आक्सीजन लेबल गिर रही थी, बीपी भी लो हो रही थी महिला को तत्काल ऑक्सीजन मशीन में रखा गया, उसके शरीर मे रक्त चाप ब्लड प्रेशर बढ़ाने के लिए लगातार उसको इम्फूजन पम्प द्वारा लगातार दवाइयों देते रहे। उसके 3 दिन बाद महिला के शरीर मे धीरे धीरे हल चल सुरु होने लगी। उसके बाद फिर लगातार इलाज किया गया उसके बाद धीरे धीरे महिला आँखे खोलने लगी,7 दिन बाद महिला को सास लेने के मशीन से निकाला गया उसके शरीर मे किसी भी प्रकार की ताकत नही थी ।

उसके बाद डॉ. जो भी कहते थे उसे करने लगी जैसे कि बात करना सर ,पैर हिलाना आदि। महिला को पहले से निमोनिया था उसका भी दवाई लगातार देते रहे उसके कमर में ताकत नही था।

महिला को एम्बुलेंस से रायगढ़ एम. आर.आई. के लिए ले जाया गया उसके बाद एम. आर.आई के रिपोर्ट के अनुसार ज्यादा कोई समस्या नही था उसके बाद महिला के स्वास्थ्य में सुधार आने लगी, बात चीत करने लगी, चलने फिरने लगी थी। इलाज पूर्ण रूप से पूरी तरह से सफल रहा। महिला स्वस्थ होने पर महिला को हॉस्पिटल से छुट्टी देदी गई है। हास्पिटल के संचालक डॉ. निधि साहू ने बताया कि ग्रामीण अंचल में यह संभवतः ऐसे इलाज नामुनकिन है लेकिन श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल में ऐसे अनुभवी विशेषज्ञ है जो इस तरह के कई मरीजो को ठीक करके घर भेजे है। सांप काटने का सफल इलाज होने पर अस्पताल के सभी कर्मचारीयो की और से इस इलाज में शामिल डॉ. राकेश पटेल एवं दीपक शर्मा एवं उसकी टीम में शामिल सभी को शुभकामनाएं दी ।श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल आज हर आपातकालीन स्थिति से लड़ने के लिए तैयार है एव सारी सुविधाएं है ।




अन्य सम्बंधित खबरें