news-details

सारंगढ़ के श्री राधा कृष्ण अस्पताल में ग़रीब जनता के लिए लगाया गया निशुल्क सोनोग्राफी शिविर कैम्प...

104 महिलाओं का किया गया निःशुल्क सोनोग्राफी...150 से अधिक महिलाओ का किया गया जाँच...

रायगढ़। नव गठित जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ का स्थानीय श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल चिकित्सकीय सुविधाओ के अलावा जनकल्याण कार्य हेतु भी प्रशिद्ध है।अपने इन्ही कार्यों के लिए हाल ही में श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल को छत्तीसगढ़ के स्वास्थ् मंत्री टीएस सिंहदेव जी के द्वारा धन्वंतरी अवार्ड से सम्मानित भी किया गया जो कि अंचल वासियो के लिए भी खुशी का बात है ।

लगातार प्रति माह 9 तारीक को श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल में (निःशुल्क ) गर्भवती महिलाओं के लिए जाँच कैम्प लगाया जाता है ,जिस में सारंगढ़ के आसपास के तथा दूर दराज के महिलाओ को इसका लाभ मिल सके। हॉस्पिटल प्रबंधक डॉ. निधु साहू ने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता अंचल वासियो को सभी प्रकार की चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराना है।

पहले ग्रामीण अंचलों में इतनी ज्यादा स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नही होने के कारण छोटी छोटी बीमारियों के इलाज के लिए भी महानगरों की ओर जाना पड़ता था परंतु आज सभी प्रकार की बीमारियों के इलाज अंचल में ही एक मात्र भरोसेमंद सर्व सुविधा युक्त श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल में उपलब्ध है । गंभीर से गंभीर बिमारिओ का इलाज आज श्री राधा कृष्ण हॉस्पिटल सरलता से सफलतापूर्वक किया जा रहा है और प्रति दिन यहाँ से मरीज ठीक होकर अपने घर जाते है। यहाँ हॉस्पिटल में बाहर दूर दराज से भी मरीज इलाज करवाने आते है सभी प्रकार की जाँच की सुविधा उपलब्ध है।

अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि श्री राधा कृष्ण अस्पताल में हर माह की भाती इस माह में भी 9 तारीक को गर्वभती महिलाओ के लिए निशुल्क जाँच तथा सोनोग्रापी शिविर का आयोजन किया गया था जिसमे 104 से अधिक गर्भवती महिलाओ का निशुल्क जाँच करके जिनको आवश्यकता थी उनको सोनोग्राफी महिला तथा प्रस्तुति रोग विशेषज्ञ की सलाह से किया गया ।

इस पूरे शिविर में हॉस्पिटल के सभी स्टाफ़ शामिल रहे विशेष रूप से हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉक्टर दीनदयाल साहू सोनोग्राफी रोग विशेषज्ञ एवं डॉ. रूपा झा स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा डॉ. दीपक शर्मा द्वारा 150 से अधिक महिलाओ का जाँच किया गया तथा 104 गर्भवती महिलाओं का सोनो ग्राफी किया गया। यहाँ सारंगढ़ के आस पास के सभी गॉव के गर्भवती महिला को इस शिविर का लाभ मिल रहा। हॉस्पिटल के द्वारा गर्वभती महिलाओं के लिए माह के प्रत्येक गुरुवार को निशुल्क सोनो ग्राफी शिविर लगाया जाता है और हर बार की तरह इस बार भी 104 ग़रीब वर्ग के गर्वभती महिलाओ को निशुल्क सोनोग्राफ़ी का लाभ मिला है । इस शिविर में हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. दीनदयाल साहू का कहना है कि पूरे गर्भावस्था के दौरान प्रत्येक महिला को कम से कम 4 बार का सोनोग्राफी चिकित्सक की सलाह से अवश्य करवाना चाहिए।

दिसंबर माह में भी निःशुल्क शिविर कैम्प 9 तारीक को लगाया जाएगा -

निशुल्क जाँच शिविर का लाभ लेने के लिए कम से कम एक दिन पहले तक हितग्राहियों को पंजीयन श्री राधा कृष्णा हॉस्पिटल में करवाना आवश्यक है तथा साथ मे पंजीयन के लिए महिला का आधार कार्ड साथ में लाना अति आवश्यक है।




अन्य सम्बंधित खबरें