news-details

दिल्ली के विजेताओं का सम्मान हुआ उनके शाला शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा में हुआ।

शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा के सत्र 2021 में बारहवी उत्तीर्ण छात्रों वैभव देवांगन एवं धीरज यादव का स्वागत व सम्मान समारोह आज शाला प्रबंधन एवं विकास समिति तथा शाला परिवार की ओर से आयोजित किया गया । वैभव देवांगन एवं धीरज यादव ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित रिस्पॉन्सिबल ए-आई फॉर यूथ प्रतियोगिता के टॉप 20 में स्थान बनाया। इनके प्रोजेक्ट को दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में 29,30 नवम्बर को आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव ने सम्मानित किया। आज दिल्ली से वापस आने पर स्टेशन में समिति के अध्यक्ष विजय शंकर निगम एवम् जनपद सदस्य उत्तम राणा, तथा छात्रों के परिजनों ने पुष्पगुच्छ और पुष्पमाला से छात्रों का स्वागत किया तत्पश्चात शाला प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में इन छात्रों एवं उनके परिजनों का सम्मान किया गया । अध्यक्ष विजय शंकर निगम , विधायक प्रतिनिधि उमेश जैन , ग्राम नर्रा के सरपंच गोपाल किशन पटेल, पूर्व सरपंच श्रीमती उषा निगम,रूपेंद्र साहू, डॉ आनंद वर्गीस, ललित पटेल, तामेश्वर पटेल, मुबारक खान, मेघनाथ यादव, धरम पटेल ने वैभव देवांगन एवं धीरज यादव का गुलाल और पुष्पगुच्छ से स्वागत कर शाल और श्रीफल से सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर दोनों छात्रों को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप आमंत्रित किया गया था। दोनों छात्रों ने विद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए 2020 से अब तक की इस कार्यक्रम कि यात्रा अपने अनुभव मेहनत और तकनीक के बारे में विचार साझा किए। दोनों छात्रों ने विद्यालय के शैक्षणिक वातावरण की सराहना करते हुए वर्तमान अध्ययनरत सभी छात्रों को इस अवसर का अधिकाधिक लाभ लेने का आह्वान किया।

शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विजय शंकर निगम ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में विद्यालय के अधोसंरचना को विकास का ध्यान देते हुए कार्य कराए जा रहे हैं। छात्रों से उम्मीद है कि वे शैक्षणिक एवं सह-शैक्षणिक गतिविधियों में अनुशासित तरीके से सहभागिता करके अपना एवं समाज का नाम ऊंचा करें, जैसा आज वैभव और धीरज ने किया है। उन्होंने बताया कि वैभव और धीरज के इस राष्ट्रीय उपलब्धि से केवल विद्यालय ही नहीं बल्कि पूरा राज्य गौरवान्वित हुआ। राज्य के ऐसे दूरस्थ इलाकों के सरकारी ग्रामीण शाला के छात्रों का राष्ट्रीय स्तर पर राज्य से एक मात्र विजेता बनने की इस अभूतपूर्व घटना के साक्षी आज हम बने है। उन्होंने बताया कि शासन और प्रशासन के सहयोग से इस विद्यालय के विज्ञान प्रयोगशाला को और उत्कृष्ट बनाने का कार्य किया जाएगा। जिससे कि छात्रों को नियमित उच्चस्तरीय प्रयोगशाला में काम करने का अवसर मिले। विधायक प्रतिनिधी उमेश जैन ने छात्रों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती , इसलिए लगातार किसी भी परिस्थिति में अपना मेहनत करते रहना चाहिए।


सरपंच गोपाल पटेल ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि पंचायत क्षेत्र के इस विद्यालय के विभिन्न सुविधाओं को पूरा करने में पंचायत अपना पूरा सहयोग करेगा। इस अवसर पर इन छात्रों के मार्गदर्शक व्याख्याता सुबोध तिवारी का भी शाल और श्रीफल से सम्मान किया गया। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा प्रत्येक छात्र को समाधान का कारण बनना चाहिए और यही जुनून प्रत्येक दिन जिंदगी में उनको सफल बनाएगा। और ये सफलता की आदत आपके भविष्य को उज्जवल बनाएगी।

सम्मान समारोह का सुंदर संचालन व्याख्याता रतन लाल कोसरे ने किया, इस अवसर पर शाला के शिक्षक, पन्नालाल साहू, कु.नीलिमा भोई, कामता प्रसाद साहू, मिलन नेताम, दुर्गेश चंद्राकर, पटेल मैडम, ओमप्रकाश यादव, कौशल चक्रधारी, खगेश्वर साहनी, सुखराम चंद्राकर, रेणु साहू, मनीष यादव सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।





अन्य सम्बंधित खबरें