news-details

टी-सीरीज़ ने यूट्यूब पर पार किया 200 मिलियन का आकड़ा, ऐसा करने वाला दुनिया भर में पहला चैनल

टी-सीरीज़ 20 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स तक पहुंचने वाला भारत का पहला यूट्यूब चैनल बन गया है. टी-सीरीज़ ने अभी 200 मिलियन का आंकड़ा पार किया है. भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल और मूवी स्टूडियो, टी-सीरीज ने बार को ऊंचा उठाते हुए और सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए,  यूट्यूब पर 200 मिलियन ग्राहकों का माइलस्टोन पार कर लिया है, ऐसा करने वाला दुनिया भर में पहला चैनल है. टी-सीरीज ने न केवल शानदार संगीत दिया है बल्कि कई फिल्मों के लिए उल्लेखनीय काम भी किया है. टी-सीरीज़  नेटवर्क की कुल सदस्यता 718 बिलियन से ज्यादा है.

टी-सीरीज़ ने हाल ही में ट्वीट किया, “दुनिया के नंबर 1 यूट्यूब चैनल टी-सीरीज़  ने 200 मिलियन सब्सक्राइबर को पार कर लिया है।.यह निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक क्षण है. यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है. अब दुनिया के शीर्ष यूट्यूब चैनल में है. जिसमें भारत में यूट्यूब  चैनल शामिल हैं”.

टी-सीरीज़ की सफलता पर टिप्पणी करते हुए, टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने कहा, हम टी-सीरीज़ की सफलता से रोमांचित हैं. यह सभी भारतीयों के लिए वास्तविक गर्व का क्षण है. चैनल की स्थापना की गई है. हमें तारीफों की बौछार करने के लिए दुनिया भर के प्रशंसकों का धन्यवाद.

आपको बता दें, टी-सीरीज इस समय भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी में से एक है. म्यूजिक में टी-सीरीज का पुराना इतिहास रहा है.

टी-सीरीज़ की स्थापना 11 जुलाई 1983 में गुलशन कुमार द्वारा की गई थी. वक्त के साथ टी सीरीज कंपनी देश की सबसे बड़ी  कैसेट बनाने वाली कंपनी बन गई. टी सीरीज का पहला ओरिजनल साउंडट्रैक साल 1984 में रिलीज़ किया गया था.

लेकिन अब वो सोशल मीडिया के भी शहंशाह हो गए हैं. टी-सीरीज ने म्यूजिक के साथ-साथ फिल्मों में भी अपनी जबरदस्त पकड़ बनाई है. हर साल इसके प्रोडक्शन हाउस के जरिए सैकड़ों फिल्में बनती हैं. टी-सीरीज यकीनन आज अपने शिखर पर है.




अन्य सम्बंधित खबरें