news-details

ओडिशा में नहीं खुलेंगे 1 से 5वीं तक के स्कूल, सरकार ने फैसला लिया वापस

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि वह सोमवार से विद्यालयों में पहली से पांचवीं तक की कक्षाओं को फिर से खोलने का अपना फैसला वापस ले रही है. विद्यालय और जन शिक्षा मंत्री एस आर दास ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया और हितधारकों से बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया. ओडिशा में रविवार को कोविड-19 के 424 नए मामले सामने आए हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के मामलों में दैनिक वृद्धि और राज्य में अभिभावकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हमने तीन जनवरी से विद्यालयों में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं फिर से नहीं खोलने का निर्णय लिया है.’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि विद्यालयों में छठी से 10वीं तक की कक्षाओं की पढ़ाई होगी. वहीं ओडिशा के प्राथमिक स्कूलों को अब कब खोला जाएगा. इस बारे में कोई अपडेट नहीं है. ऐसे में अभिवावकों को सलाह दी जाती है कि अपडेट के लिए स्कूल के टच में रहें.

बता दें कि ओडिशा के स्कूल अक्टूबर और नवंबर, 2021 में कक्षा 6 और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए फिर से खुल गए थे. यह निर्णय छात्रों के बीच सीखने के नुकसान के साथ-साथ COVID-19 मामलों में भारी गिरावट को ध्यान में रखते हुए लिया गया था. हालांकि, ग्राफ फिर से ऊपर जाने के साथ, कक्षा 1 से 5 तक के निर्णय को रद्द कर दिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें