news-details

मूछों के वजह चली गई इस व्यक्ति की नौकरी, पुलिस कांस्टेबल सस्पेंड

लोग लंबी मूंछों को अपनी शान समझते हैं मूछों को लेकर भत्ता भी दिया जाता है। लेकिन बड़ी मूछ कभी कभी परेशानी का सबब बन जाती है। भोपाल पुलिस में पदस्थ एकससिपाही को लम्बी मूछों का शौक भारी पड़ गया। जी हां मूछों के चलते सिपाही की नौकरी पर बन आई।

यह सिपाही अपनी लंबी मूंछों और लंबे बालों के चलते अधिकारियों की नजर में चढ़ गया। फिर क्या था पहले चेतावनी मिली और फिर निलंबित कर दिया गया है। भोपाल के सहायक पुलिस महानिरीक्षक द्वारा यह सस्पेंड ऑर्डर जारी किया है।

बताया जा रहा है कि पुलिस आरक्षक राकेश राणा भोपाल में विशेष पुलिस महानिदेशक कॉ-ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी की गाड़ी पर ड्राइवर के रूप में पदस्थ है। टर्न आउट चेक के दौरान सिपाही राकेश राणा के बाल बढ़े और मूंछें लंबी मिली, उसके बाद राकेश राणा को बाल और मूंछ को ठीक तरह से कटवाने के आदेश दिए गए। जब सिपाही ने मूंछों और बाल नहीं कटवाए तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सिपाही को आदेश के पालन नहीं करने पर यूनिफॉर्म सेवा आचरण नियम के तहत अनुशासनहीनता का दोषी माना गया है और उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

भोपाल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार राणा पर कार्रवाई से अन्य कर्मचारियों को भी संदेश पर जाएगा। यह निलंबन आदेश 7 जनवरी को सहायक पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा जारी किया गया। निलंबन अवधि में सिपाही को उन सभी सुविधाओं का लाभ मिलेगा जो निलंबन अवधि में दी जाती है, जिनमें जीवन निर्वाह के लिए भत्ता भी शामिल है।




अन्य सम्बंधित खबरें