news-details

बसना : जिला सहकारी बैंक में नहीं है पर्याप्त व्यवस्था, सड़कों पर बैठने किसान होते हैं मजबूर

बसना नगर में स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा बसना में अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों के लिए कोई पर्याप्त व्यवस्था नही है, वैसे तो सभी सरकारें खुद को किसान हितैषी बताती है. लेकिन इन किसानों की मज़बूरी देखने वाला कोई भी नहीं है.

बसना नगर के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में जब किसान फ़सल बेचने के बाद  अपनी राशि लेने पहुँचते हैं तो लगता है ये किसी प्रकार का आन्दोलन करते हैं. जगह का आभाव होने के कारण ये किसान सड़कों पर बैठने को मजबूर हो जाते हैं, भूखे प्यासे किसी तरह अपने खाते में राशि के आने का इंतज़ार करते हैं.


इन अन्नदाताओं का मजाक तो तब बना दिया जाता है, जब सुबह से इंतज़ार करने के बाद शाम को इनसे कहा जाता है कि कैश ख़त्म हो गया है. मज़बूरी में इन्हें वापस लौटना पड़ता है और फिर से ये अगले दिन के संघर्ष में जुट जाते हैं.

कड़ी धुप हो या बारिश, किसान खेतों आलावा अपने पैसे लेने के लिए भी यहाँ मेहनत करते नजर आयेंगे. बरसात, धुप और ठंड से बचने के लिए इन किसानों को छत भी नसीब नहीं हो पाती है.

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के बाहर खड़े ग्राम जमड़ी से पहुंचे के किसान ने बताया कि वे लगातार दो दिन से पैसे लेने बैंक पहुँच रहे हैं, लेकिन अब तक उन्हें पैसे नहीं मिल पाए हैं.

सूत्र बताते हैं कि बैंक के आसपास मौजूद कुछ लोग दलाली का कार्य करते हैं और पहले राशि दिलवाने के नाम पर उनसे अवैध रूप से राशि लेते हैं, जिसे मजबूरन कई किसानों को देना पड़ता हैं.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड