news-details

यू.पी. चुनाव : प्रियंका गांधी इस बार किस क्षेत्र से होंगी उम्मीदवार...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि प्रियंका अगर लखीमपुर खीरी से चुनाव लड़ती हैं, तो इसका असर पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले में भी सिखों के बड़े वोट बैंक पर असर पड़ेगा क्योंकि लखीमपुर, पीलीभीत और शाहजहांपुर में सिखों की बहत बड़ी आबादी है। उत्तर प्रदेश की राजनीति को बहुत करीब से समझने वाले राजनीतिक विशेषज्ञ एचके सिंह इस बात से सहमत हैं कि लखीमपुर खीरी में प्रियंका गांधी अगर चुनाव लड़ती हैं तो उसका असर पंजाब और उत्तराखंड में पड़ना तय है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी से कांग्रेस की उम्मीदवार होने का अनुमान है। उत्तरप्रदेश के अन्य जिलों समेत लखीमपुर जिले में प्रियंका के चुनाव लड़ने की गंभीर चर्चा सुरु हो गई है। दरअसल यही वो लखीमपुर जिला है जहां केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की गाड़ी के चपेट में आकर चार किसानों की मौत हो गई थी। किसानों की मौत के मामले में अजय मिश्र के बेटे गाड़ी में मौजूद होने के कारण पुलिस ने अजय मिश्र के बेटे को मुख्य आरोपी बनाते हुए चार्जशीट फाइल कर दी है. इस घटना को लेकर कांग्रेस ने न सिर्फ बड़ा आंदोलन खड़ा किया बल्कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से लेकर केंद्र के बीजेपी को कठघड़े में खड़ा कर दिया.

हालांकि प्रियंका लखीमपुर खीरी से चुनाव लड़ेंगी या नहीं इसका आधिकारिक तौर पर कोई एलान नहीं हुआ है और न ही पार्टी की तरफ से किसका बयान मिला है. मगर सूत्रों के मुताबिक राजनैतिक विशेषज्ञों का मानना है की प्रियंका गांधी अगर लखीमपुर खीरी आसन से चुनाव लड़ती हैं, तो इसका असर पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले में भी सिखों के बड़े वोट बैंक पर पड़ सकता है, क्योंकि लखीमपुर, पीलीभीत और शाहजहांपुर में सिखों की बहत बड़ी आबादी है.




अन्य सम्बंधित खबरें