news-details

दूल्हे ने दिए आर्टिफिशियल झुमके तो दुल्हन ने विदाई से किया इनकार , फिर आई पुलिस ...

'झुमका गिरा रे, बरेली की बाजार में' बरेली के झुमके की ये पहचान तो सारी दुनिया में मशहूर है. लेकिन कानपुर में इसी झुमके के चक्कर में एक दुल्हन ने फेरे होने बाद भी विदाई से इनकार कर दिया क्योंकि दूल्हा अपनी दुल्हन के सारे जेवर तो असली लाया लेकिन झुमका आर्टिफिशियल ले आया था.

चढ़ावे की रस्म में जब दुल्हन ने सोने की जगह आर्टिफिशियल झुमका देखा तो विदा होने से ही इनकार कर दिया इसके बाद तो घराती और बारातियों में जमकर विवाद हो गया. मामला थाने तक पहुंच गया. लेकिन थानेदार ने दुल्हन के घर पहुंचकर दोनों पक्षों की पंचायत की. आखिर दुल्हन को इस वादे के साथ विदा करवाया गया कि दूल्हा ससुराल में दुल्हन को सोने के असली झुमके दिलवाएगा.

दुल्हन के झुमके का यह दिलचस्प मामला कानपूर के साढ़ थानाक्षेत्र का है, जहां शुक्रवार को संतोष यादव की बेटी की शादी थी. रात में शादी की सारी रस्में शांति से निपट गईं. लेकिन सुबह दिन के उजाले में दुल्हन ने जब अपनी ससुराल से लाए जेवर देखे तो उसमें उसके झुमके आर्टिफिशियल थे. बस फिर क्या था, दुल्हन और उसके परिवार वालों ने हंगामा खड़ा कर दिया. यहां तक कि दुल्हन ने विदाई से इंकार कर दिया.

खुद दूल्हे रोहित ने बताया कि सारे जेवर असली थे, सिर्फ कान में पहनने वाले झुमके आर्टिफिशियल थे. यह मामला थाने तक पहुंचा तो पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों में समझौता करवाया. पुलिस ने यह कहकर समझौता करवाया कि दूल्हा रोहित दुल्हन को सोने के असली झुमके दिलवाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें