news-details

इस स्कूल में हुई जोरदार गोलीबारी, 19 छात्र समेत 23 की मौत

अमेरिका के टेक्सास दिन की शुरुआत बेहद बुरी खबर के साथ हुई. टेक्सास केएक प्राथमिक विद्यालय में एक 18 वर्षीय शूटर ने 19 छात्रों और 2 टीचर समेत 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी.

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसकी जानकारी दी. गवर्नर ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर को भी मारा जा चुका है. गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि गोलीबारी की घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है. यह एक छोटा सा शहर है.

 यहां के 20 हजार के अधिक लोग नहीं है. गवर्नर के मुताबिक, दिसंबर 2012 में सैंडी हुक स्कूल फायरिंग के बाद यह दूसरी सबसे बड़ी गोलीबारी की घटना है. बता दें कि सैंडी हुक स्कूल फायरिंग में 26 लोगों की मौत हुई थी.

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबट ने बताया कि सल्वाडोर रामोस के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध शूटर को पुलिस ने घटनास्थल पर ही मार गिराया. माना जा रहा है कि हमलावर एक हैंडगन और राइफल से लैस था. फॉक्स का कहना है कि हमले में 19 छात्र, 2 टीचर के अलावा एक बुजुर्ग महिला और हमलावर की मौत हो गई है.


पता नहीं सुपरपावर अमेरिका में इन दिनों क्या हो रहा है. लगातार कहीं न कहीं से गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही है. फायरिंग की घटना में हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. हाल ही में पिछले महीने अमेरिकी प्रांत टेक्सास के शहर ह्यूस्टन के बाहरी इलाके में हुई गोलीबारी में एक अधिकारी की उस समय मौत हो गई, जब वह अपने वाहन से कैटालिटिक कंवर्टर चुराने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को रोकने पहुंचा था. हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने बताया कि टेक्सास के 51 वर्षीय डिप्टी शेरिफ डैरेन अल्मेंडारेज को किराने की एक दुकान के बाहर बनी पार्किंग में गोली मार दी गई थी.

दरअसल, यह पहली मर्तबा नहीं है जब टेक्सास के किसी स्कूल में गोलीबारी की घटना हुई हो. इससे पहले भी कइयों बार इस तरह की घटनाएं हुई हैं. टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी की घटना का लंबा इतिहास है. छोटी मोटी घटना तो आए दिन होती रहती है. साल 2018 में एक 17 साल के छात्र ने स्कूल में फायरिंग कर दी थी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड