news-details

बड़ी खबर : आज शाम इस्तीफा दे सकते हैं मुख्यमंत्री उद्धव ! NCP अध्यक्ष से बैठक के बाद होगा फैसला

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है और इसी दौरान एक बड़ी खबर सामने आई है. खबरों की मानें तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज 22 जून की शाम को बड़ा फैसला ले सकते हैं. माना जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे आज देर शाम इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. उद्धव पहले अपने बचे हुए विधायकों और सांसदो से मुलाकात करेंगे और उन्हें अपनी स्थिति बताएँगे. इसके साथ ही सीए उद्धव ठाकरे बड़ा फैसला लेने से पहले एनसीपी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से अकेले में बैठक करेंगे.


इसके अलावा सीएम उद्धव कांग्रेस (Congress) दल के नेता बाला साहेब थोरात से भी बात कर स्थिति स्पष्ट करेंगे. उद्धव मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे यह शरद पवार से मुलाकात के बाद तय हो सकता है. कांग्रेस के सूत्र बता रहे है की सरकार अल्पमत में आ चुकी है और इससे कांग्रेस अवगत है. वहीं इसी बीच शिवसेना (Shivsena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं. संजय राउत ने ट्वीट करके लिखा है कि महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है।

बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा पर पूरा भरोसा


बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे सीएम उद्धव ठाकरे से नाराज हैं और उनके साथ 30 से अधिक विधायक भी बागी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हमें शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा निर्धारित विचारधारा पर पूरा भरोसा है. शिवसेना के विधायकों ने पार्टी के खिलाफ कोई बगावत नहीं की है. इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे बहुत अच्छे मित्र हैं. सालों साल से हम एक दूसरे के साथ काम कर रहे है, उनके लिए आसान नहीं है पार्टी छोड़ना और हमारे लिए भी आसान नहीं है उनको छोड़ना।




अन्य सम्बंधित खबरें