news-details

सुरक्षाबलों ने ढेर किया 5 लाख का इनामी नक्सली एरिया कमांडर, कई बड़ी घटनाओं में था शामिल

दंतेवाड़ा पुलिस ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है. मारे गये नक्सली की पहचान महंगू उर्फ ड़ेंगा देवा के रूप में की गई है. यह कटेकल्याण क्षेत्र का एरिया कमांडर था जिसपर 5 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था. जवानों ने नक्सली के शव को बरामद कर लिया है. साथ ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजकर सर्चिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.

डेढ़ घंटे तक चली मुठभेड़-एसपी
दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि, गुरुवार सुबह से DRG और CRPF की टीम सर्चिंग अभियान में निकली थी. इसी दौरान कटेकल्याण के नडेनार के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ लगभग डेढ़ घंटे तक चली. जवानों की मुठभेड़ नक्सलियों के बटालियन से हुई थी और इसमें बड़े नक्सली लीडरों के भी होने की जानकारी मिली.

दिया गया मुंहतोड़ जवाब-एसपी
एसपी ने बताया कि, जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और कुछ देर बाद नक्सली भाग खड़े हुए. वहीं मुठभेड़ थमने के बाद जवानों द्वारा इलाके में सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद हुआ जिसकी पहचान एरिया कमांडर महंगू के रूप में की गई है. इसपर 5 लाख रुपये का ईनाम घोषित था.

कई बड़ी घटनाओं में था शामिल
फिलहाल जवानों ने शव को बरामद कर लिया गया है और दंतेवाड़ा लाया जा रहा है. वहीं इलाके में सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है. एसपी ने बताया कि मारा गया नक्सली कई बड़ी वारदातों में शामिल रह चुका है और काफी लंबे समय से पुलिस को इसकी तलाश थी. वहीं इस मुठभेड़ में जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.




अन्य सम्बंधित खबरें