news-details

ब्रेकिंग : बारातियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, अबतक 32 लोगों की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में हुए बस हादसे में 32 लोगों की मौत हो चुकी है. बस हरिद्वार जिले के लालढांग से बारात लेकर पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी. बस में 40-50 लोग सवार थे. 

जब बस सीमडी गांव के पास पहुंची तभी अचानक अनियंत्रित हो गई, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. अबतक 20 लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा चुका है.

पौड़ी में मंगलवार की देर रात बस हादसा हुआ था, जिसमें सीमड़ी गांव के पास बारातियों को लेकर जा रही बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी. बस हरिद्वार जिले के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी. 


रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि कोटद्वार और पौड़ी से करीब 150 किलोमीटर दूर हुए इस हादसे में करीब 32 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी मिलने के बाद पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसडीएम स्मिता परमार घटनास्थल पर पहुंचे थे.

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया था कि बस 500 मीटर की खाई में गिर गई. इस हादस में अब तक 6 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा जा चुका है. एसडीआरएफ कोटद्वार औ पौड़ी की टीमें भी घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए पहुंच गई थीं. इसके अलावा 40 से 50 किलोमीटर के दायरे वाले थानों को भी सूचना दे दी गई थी.

मंगलवार रात करीब आठ बजे ये हादसा हुआ. SDRF को धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव में एक बरात की बस खाई में गिरने की जानकारी मिली. यह बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव जा रही थी. बस में करीब 45-50 लोग सवार थे. सेनानायक SDRF के निर्देश पर श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमें रवाना की गई थीं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बहुत दुखःद घटना है. लगभग 45 लोग बस में सवार थे. बस गहरी खाई में गिर गई है. वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है. मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड