news-details

दर्दनाक हादसा: खेत में सो रही दो बहनों की हार्वेस्टर मशीन से कटने पर मौत

 देवरिया जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां कंबाइन हार्वेस्टर मशीन की चपेट में आने से दो मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बरियारपुर थाना क्षेत्र के गौर कोठी गांव में बृहस्पतिवार को धान की फसल काटने चालक कंबाइन मशीन लेकर खेत में घुसा और उसने फसल काटना शुरू किया. इस दौरान खेत में सो रही दोनों मासूम बच्चियों को चालक देख नहीं पाया और उसने मशीन को उन पर चढ़ा दिया. जिससे दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही SDM, तहसीलदार और बरियारपुर थानाध्यक्ष भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और गुस्साए ग्रामीणों को शांत कराया. बच्चियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

SDM सदर सौरभ सिंह ने बताया कि बच्ची की मां धान रखने के लिए बोरा लेने घर गई थी. उसने अपनी पांच साल की बेटी और बहन की चार साल की बेटी को खेत मे ही सुला दिया. जब कंबाइन मशीन ने धान काटना शुरू किया तो चालक की नजर बच्चियां पर नहीं पड़ी जिसके कारण यह हादसा हुआ. कंबाइन को सीज कर दिया गया है और चालक की तलाश की जा रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि अंगद गिरी गुजरात मे नौकरी करते है इनकी पत्नी नेहा गिरी अपनी 5 साल की बेटी जिया गिरी के साथ घर पर रहती है. नेहा की बहन जिसका ससुराल कुशीनगर में है वह भी अपनी चार साल की बेटी करिश्मा के साथ यहां कुछ दिन पहले यहां आई थी. किसी को इस बात का एहसास नहीं था कि खेत में आरम से सो रही बच्चियों की अचानक ऐसी दर्दनाक मौत होगी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाला है.




अन्य सम्बंधित खबरें