news-details

इस काम के लिए पति को 'किराए' पर देती है महिला, हो रही अच्छी कमाई

पति को कथित तौर पर 'किराए' पर देने वाली एक महिला का कहना है कि इससे उन्हें अच्छी कमाई हो रही है. दूसरे लोगों के घर के छोटे-मोटे काम करवाने के लिए महिला, पति की सेवाएं मुहैया कराती है. 38 साल की लॉरा कहती हैं कि उनके पति 3700 रुपए प्रति घंटे तक की कमाई कर रहे हैं.

लॉरा का कहना है कि उनके पति, कुछ समय के लिए दूसरे लोगों के घर में जाकर छोटे-मोटे काम कर सकते हैं. लॉरा ने कहा कि पूरे दिन काम करने के लिए पति की फीस 23 हजार रुपए है.

ब्रिटेन में रहने वाली 38 साल की लॉरा यंग, तीन बच्‍चों की मां हैं. अपने पति को 'किराए' पर देने का आइडिया उन्‍हें पॉडकास्‍ट सुनकर आया था. पति जेम्‍स को किराए पर भेजने के लिए लॉरा ने ऐप पर विज्ञापन दिया है. उन्होंने बताया कि उनके पति पेंटिंग, सजावट के काम, टाइलिंग से जुड़े काम वगैरह कर सकते हैं.

लॉरा ने बताया कि उन्‍हें उम्‍मीद थी कि लोग उनकी हंसी उड़ाएंगे, लेकिन पहले ही दिन पति को क्‍लाइंट मिल गया. इसके बाद उन्‍होंने Six Day Working शुरू कर दी. लॉरा ने कहा कि उनके पति नवम्‍बर के मध्‍य तक पूरी तह बुक किए जा चुके हैं.

कपल ने इस बात की उम्‍मीद नहीं की थी कि उनका बिजनेस इतना शानदार तरीके से चल पड़ेगा. वहीं इस कपल ने क्रिसमस के मौके पर फेस्टिवल लाइट इंस्‍टॉल करने की सर्विस भी शुरू की है. इसके तहत वह घर के अंदर और बाहर दोनों ही जगह लाइट लगाएंगे.

लॉरा ने कहा, इस बात की आशा नहीं थी कि उनका काम इस तरह चल पड़ेगा. हमें काम करते हुए चार महीने हुए हैं, अब हम उस प्‍वाइंट पर पहुंच चुके हैं जहां इतना काम आ रहा है कि जेम्‍स को सप्‍ताह में 6 दिन काम करना पड़ रहा है.

नौकरी छोड़ी और चल पड़ी गाड़ी
जेम्‍स पहले वेयरहाउस में काम करते थे, लेकिन उन्‍होंने यह नौकरी छोड़ दी. जेम्‍स और लॉरा के तीन बच्‍चे हैं. इनमें दो ऑटिज्‍म से ग्रस्‍त हैं. वहीं जेम्‍स खुद भी ऑटिज्म से ग्रस्‍त रह चुके हैं.

लॉरा ने कहा कि जेम्‍स चीजें बनाने में काफी माहिर हैं. उनको इस काम को करने में किसी भी तरह के दिशा निर्देश की जरूरत नहीं होती है. जेम्‍स कभी भी ट्रेड बैकग्राउंड से नहीं रहे, हालांकि उनके परदादा न्‍यूक्लियर इंजीनियर हुआ करते थे. जेम्‍स एक घंटे का चार्ज 3700 रुपए लेते हैं, वहीं उनके पूरे दिन की फीस 23000 रुपए है.




अन्य सम्बंधित खबरें