news-details

नौवीं कक्षा के छात्र की बेरहमी के साथ डंडे से पिटाई, आरोपी शिक्षक के खिलाफ हुई शिकायत.

स्कुलो में बच्चों को शिक्षकों के द्वारा अच्छी शिक्षा दी जाती है, ताकि बच्चे अपना भविष्य संवार सकें. लेकिन कई स्कूलों के शिक्षकों के द्वारा बच्चों से मारपीट की घटना की जानकारी सामने आती ही रहती हैं.

कुछ ऐसा ही मामला लोरमी के डीएसई स्कूल से आया है जहां के शिक्षक अभिजीत राय के द्वारा नौवीं क्लास के छात्र वासु केशरवानी की बेरहमी के साथ डंडे से पिटाई कर दी गई. जिससे छात्र के हाथ मे चोट आई है और डंडे से मार के निशान छात्र के हांथ और जांघ में भी स्पष्ट नजर आ रहा है.


छात्र शिक्षक की मारपीट की घटना के बाद सहम सा गया है जिसे अब स्कूल जाने से डर लगने लगा है. मारपीट की घटना के बाद छात्र के पालक स्कूल पहुंचे जहां पर स्कूल प्रबंधन संचालक के द्वारा छात्र के परिजनों से भी बदसलूकी की गई, जिससे नाराज परिजनों ने लोरमी थाना जाकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन की गई जिसमें पीड़ित छात्र के अलावा प्रत्यक्षदर्शियों का बयान दर्ज किया गया जिसके आधार पर आरोपी शिक्षक अभिजीत राय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। जिसके बाद आनन-फानन में स्कूल प्रबंधन के द्वारा उक्त शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया लेकिन परिजन इससे भी संतुष्ट नहीं है उनका आरोप है कि एफआईआर दर्ज होने के कुछ समय पश्चात ही स्कूल प्रबंधन के द्वारा आरोपी शिक्षक को थाने से जमानत दिला दी गई जिससे लगता है कि स्कूल प्रबंधन पूरी तरह से शिक्षक को बचाने में लगा हुआ है.

वही परिजन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी और कलेक्टर से शिकायत करने की बात कह रहे हैं.

आरोपी शिक्षक 





अन्य सम्बंधित खबरें