news-details

RRR का विदेशों में बजा डंका, गाने 'नाटू-नाटू' ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

एसएस राजमौली की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड को अपने नाम किया है। अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित बवर्ली हिल्स में आयोजित इस कार्यक्रम में आरआरआर फिल्म के नाटू-नाटू गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का खिताब दिया गया है। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में दुनियाभर की फिल्में हिस्सा ले रही हैं। लेकिन आरआरआर फिल्म के गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिलने पर फिल्म के कलाकात जूनियर एनटीआर, राम चरण और आलिया भट्ट ने खुशी जाहिर की है। गौर करने वाली बात है कि फिल्म RRR पहले ही ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामित है। फिल्म को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज की श्रेणी में नामांकन मिला है। फिल्म के गाने को जब बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला तो उस वक्त जूनियर एनटीआर, रामचरण और फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली मौजूद थे।

बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में कई अन्य गाने नामित हुए थे, जिसमे टेयल शिफ्ट का गाना Where The Crawdads Sing, सियाओ पापा का गाना Toro's Pinocchio, लेडी गागा का गाना Hold My Hand हैं। फिल्म आरआरआर को लोगों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण ने स्वतंत्रता सेनानी की भूमिका निभाई है। दोनों ने ब्रिटिश सेना का डटकर मुकाबला किया था। फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन के अलावा ब्रिटिश एक्टर रे स्टीवेंशन, एलिसन डूडी, ओलिविया मॉरिस भी हैं। फिल्म RRR ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1200 करोड़ रुपए अपने खाते में डाले थे।

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की बात करें तो इसका आयोजन कैलिफोर्निया में हो रहा है, इसे कॉमेडियन जेरोड कार्मिकेल होस्ट कर रहे हैं। पिछले वर्ष गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड का एनबीसी ने बहिष्कार किया था। हॉलिवुड के कई सितारों ने भी इसका नस्लभेदी और सेक्सिस्ट वोटिंग के चलते बहिष्कार किया था। टॉम क्रूज ने अपने तीन अवॉर्ड लौटा दिए थे।




अन्य सम्बंधित खबरें