news-details

वसूला गया एक करोड़ रुपये का जुर्माना , बिना टिकट सफर करने वालों के लिए आफत बनी ये महिला कर्मचारी

रेलवे में कार्यरत एक महिला कर्मचारी के काम की तारीफ हो रही है. दरअसल इस महिला कर्मचारी ने बिना टिकट और अनियमित रूप से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों से एक करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया है. रोजलाइन अरोकिया मैरी साउथ रेलवे में चीफ टिकट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। वह 1 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने वाली रेलवे की पहली महिला टिकट चेकिंग स्टाफ बन गई हैं।

रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से रोजलिन की तस्वीरें शेयर की गई हैं। इन तस्वीरों में वह यात्रियों के टिकट चेक करती नजर आ रही हैं। इसके अलावा यह जुर्माना भी वसूल रही है।

रेल मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा कि वह अपना काम पूरी ईमानदारी से कर रहा है. रोजलिन साउथर्न रेलवे में चीफ टिकट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। इसने बिना टिकट और अनियमित रेल यात्रियों से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल किया है।

 


‘ऐसी महिलाएं भारत को महाशक्ति बनाएंगी’

रेल मंत्रालय के इस ट्वीट के बाद लोगों ने कमेंट सेक्शन में कमेंट्स किए. सभी यूजर्स ने उनके काम की सराहना की और बधाई दी. एक शख्स ने लिखा- हमें ऐसी समर्पित महिला कार्यकर्ताओं की जरूरत है, जो भारत को महाशक्ति बना सकें. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि मुझे आपका दोस्त होने पर गर्व है। मैं आपको पहले से जानता हूं, इसलिए मैं आपकी उपलब्धि से ज्यादा हैरान नहीं हूं। आपने ड्यूटी के दौरान समर्पण, ईमानदारी दिखाई है।

एक कर्मचारी ने 1 करोड़ 55 लाख का जुर्माना वसूला।

सदर्न रेलवे ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए लिखा कि मैरी के अलावा दो और टिकट चेकिंग स्टाफ ने एक करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला है. इन सभी पर अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के बीच यह जुर्माना लगा है। चेन्नई मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक एस नंद कुमार ने एक करोड़ 55 लाख रुपये जुर्माना वसूला है. वरिष्ठ टिकट परीक्षक शक्तिवेल ने जुर्माने के रूप में 1.10 करोड़ रुपये वसूले।






अन्य सम्बंधित खबरें