news-details

बसना : ग्राम पंचायत सचिव की मनमानी, हड़ताल खत्म होने के बाद भी पंचायत भवन में ताला लटका कर सुना रहा कहानी

अनुराग नायक, बसना : पंचायत सचिवों की हड़ताल भले ही खत्म हो गई हो लेकिन महासमुंद जिले के बसना जनपद पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है. यहां के कई ग्राम पंचायतों के सचिवालयों में ताला लटक रहा है. सचिव नदारद हैं और ग्रामीणों के काम रुके हुए हैं.

ग्रामीणों को उम्मीद थी कि सचिव के आने के बाद काम जल्द से जल्द पूरे होंगे. लम्बी अवधि के बाद ग्राम पंचायत सचिव हड़ताल से वापस आ तो गए लेकिन ग्राम पंचायत के सचिव मनमानी करते हुए पंचायत नहीं आ रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है. 

पंचायत सचिवों के हड़ताल में जाने से ग्राम पंचायतों के काम पूरी तरह से ठप पड़ गए थे. लेकिन हड़ताल खत्म होने के बाद भी ग्राम पंचायत लोहडीपुर के सचिव दासरथी बेहरा पंचायत भवन में ताला लगाकर गायब हैं. इधर ग्रामीण अपने छोटे-छोटे कामों को लेकर भटक रहे हैं.

ग्रामीण क्षेत्र के कई ग्राम पंचायतों में लटक रहे ताले :
बसना जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले कई पंचायतो में इन दिनों ताला लटकते देखा जा सकता है. ग्राम पंचायत लोहडीपुर सहित कई ग्राम पंचायतों के पंचायत भवन में भी अक्सर ताला लटकते देखा जा सकता है. लेकिन बसना जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों के सतत निरक्षण के अभाव में इन लापरवाह सचिवो पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है. जिससे इनके हौंसले दिन ब दिन बुलंद होते जा रहे हैं. जिससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें