news-details

CG : पति का एक्सीडेंट होने के कारण नहीं जमा कर पाई महिला समूह का क़िस्त, वसूलने आए युवकों ने की मारपीट

बिलासपुर जिले के सरकंडा थाने में महिला समूह की क़िस्त वसूली करने आए युवकों के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज करायी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, जोगी आवास ईमलीभाठा सरकंडा निवासी पूजा सारथी रोजी मजदूरी का काम करती है. वह महिला समूह से 11 अगस्त 2023 को 45 हजार रूपये लोन ली है. जिसका प्रतिमाह 2420 रूपये समिति के मेंबर के पास घर के पास ही जमा करती है.

पूजा के पति का एक्सीडेंट हो जाने से वह इस महिने के किस्त का रकम जमा नहीं कर पायी. 18 मई को शाम करीब 5 बजे किस्त वसूली वाले देवेन्द्र कश्यप तथा देव वर्मा पूजा के घर के पास आये और किस्त कि राशी जमा नहीं करने की बात पर विवाद करने लगे.

पूजा ने बताया की उसके पति के एक्सीडेंट होने के कारण किस्त जमा नहीं कर पाने की बात बोलने पर आरोपी अश्लील गाली गलौज करते हुए पैसा कैसे जमा नहीं करोगे कहकर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट करने को उतारू हो गये और मारपीट करने के लिए पूजा के पति के गले को पकड़ने लगे. पूजा ने बीच-बचाव किया तो उसके हाथ को पकड़कर मरोड़ दिये, जिससे पूजा के बांये हाथ कि कलाई की चूड़ी से कटकर चोट आई है. मारपीट करते हुए मोहल्ले के मधु धीवर, दीपीका सारथी एवं संतोषी सारथी देखे सुने एवं बीच बचाव किये.

मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी देवेन्द्र कश्यप तथा देव वर्मा के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 34, 506 के तहत अपराध कायम किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें