news-details

कोमाखान : राजस्व विभाग को गलत जानकारी देकर जमीन कराई अपने नाम, शिकायत पर मामला दर्ज.

कोमाखान थाना क्षेत्र के ग्राम झलमला में एक व्यक्ति ने अपने भाई के मौत से एक वर्ष पूर्व राजस्व विभाग को गलत जानकारी देकर अपने भाई की पूरी जमीन को छलपूर्वक अपने नाम कर लिया जिसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज किया है.  

प्रार्थी प्रमोद कुमार सोनी पिता-शिवनंदन सोनी उम्र 45 वर्ष ने पुलिस को बताया कि वह अपने जमीन की स्थिति देखने किसी कारण वश वर्ष 2021 से पूर्व अपने गांव नही आया था,  उसके पिता शिवनंदन सोनी का मृत्यु 12 सितम्बर 2020 को हुआ उसके एक वर्ष बाद जब वह अपने पैतृक गांव आया तो उसे गांव के ही कुछ लोगों ने बताया कि तुम्हारी हक की जमीन को तुम्हारे चाचा अपने नाम करा लिया है.

जानकारी मिलने पर प्रमोद जब राजस्व विभाग के पटवारी से अपने जमीन की नकल निकलवाया तो उससे जानकारी मिला कि उसके पिता के मृत्यु के करीब एक वर्ष पूर्व 30 जून 2019 को उसके चाचा पुरूषोत्तम पिता - खुबीराम एवं मोरध्वज पिता- खुबीराम के द्वारा प्रमोद के पिता शिवनंदन सोनी,  माता पूर्णिमा सोनी को निसंतान बताकर छल और बेईमानी पूर्वक जमीन को अपने नाम करा लिया. जबकि प्रार्थी प्रमोद की  माता पूर्णिमा सोनी और दोनों बहन ललिता और अंजू और वह स्वयं जिन्दा हैं.  

प्रमोद ने बताया कि इस तरह गलत जानकारी देकर उसके चाचा ने जमीन हड़प लिया. जिसकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 34-IPC, 420-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया.




अन्य सम्बंधित खबरें