news-details

बागबाहरा : महिला को एसएमएस भेजकर उसके क्रेडिट कार्ड से निकाले 5 लाख.

बागबाहरा में एक महिला को एसएमएस भेजकर उसके क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है.

बागबाहरा निवासी अवनी गण्डेचा पति मितेश गण्डेचा ने पुलिस को बताया कि 12 जुलाई 2024 को रात करीब 10:00 बजे से 10:20 बजे कोई अज्ञात व्यक्ति ने उसे मोबाइल के माध्यम से लिंक भेजा, जिसे अवनी ने टच किया तो ऑनलाईन के माध्यम से कुछ ही समय में उसके क्रेडिट कार्ड खाते से 5 लाख की राशि आहरण कर लिया.

महिला ने बताया कि उसके क्रेडिट कार्ड की लिमिट 4.15 लाख की थी,  जिसमें क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाकर 5 लाख तक आहरण किया गया है. इसके संबंध में महिला को बैंक की तरफ से फोन में न कोई मैसेज न काल आया और न ही पिन वैरिफाई का मैसेज आया. फिर भी उसके कार्ड से 4,41,743.00 की राशि आहरण कर दिया गया.

महिला ने बताया कि उसके खाते में ट्रांजेक्शन करने से पहले बैंक वाले हमेशा काल करके जानकारी प्राप्त करने के पश्चात् ही ट्रांजेक्शन करते हैं,  लेकिन इतनी राशि की ट्रांजेक्शन करने के पूर्व बैंक ने उसे ट्रांजेक्शन के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी साझा नहीं किया.

मामले में शिकायत मिलने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 319(2) ,318(4) BNS, 66 – D आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें