news-details

बागबाहरा : जमीन विवाद के कारण घर से मिटिंग में ले जाकर की मारपीट, 16 लोगों पर मामला दर्ज.

बागबाहरा थाना क्षेत्र के ग्राम खुसरूपाली में एक व्यक्ति से जमीन विवाद के कारण उसे घर से जबरन मिटिंग में ले जाकर मारपीट एवं गंदी गंदी गाली गलौच किया गया, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने 13 लोगों पर मामला दर्ज किया है. वहीँ उक्त व्यक्ति के खिलाफ ग्रामीणों की शिकायत पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

रामकिशन ने बताया कि उसके साथ अभद्रता मारपीट के समय घटना को ग्राम के मानकीबाई चन्द्राकर और हीरालाल ठाकुर देखे और सभी मारते रहे. जिससे रामकिशन बेहोश हो गया.

रामकिशन के बेहोश होने के बाद सभी ग्रामवासी रामकिशन को छोड़कर भाग गये, तब रामकिशन का बेटा सुरज कुमार रामकिशन को अपने कंधों में डालकर घर लाया फिर अपने इक्को गाड़ी में उसी रात्रि 8:30 बजे शासकीय अस्पताल बागबाहरा लाया.  

रामकिशन ने बताया कि मूल विवाद का कारण जमीन का है, जहाँ वह जीने खाने के लिए खसरा नंबर 141/1 रकबा 5,990  है,  को पिछले 50 वर्ष से काबिज होकर कास्त कर रहा है, परन्तु गांव वाले उसे डरा धमकाकर गांव से भागों कहकर बोलते है,  नहीं तो तुम सभी परिवार वालों को पेट्रोल डालकर आग लगाकर मार देंगे कहते हैं.

मामले की शिकायत पर पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 115(2)-BNS, 191(2)-BNS, 296-BNS, 351(2)-BNS पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.

जबकि ग्राम खुसरूपाली निवासी पीलाबाई क्षत्री ने पुलिस को बताया कि 14 जुलाई 2024 को शाम करीबन 05 से 06 बजे के मध्य गांव के महिला समिति महिलाओ के साथ शासकीय बड़े झाड़ की भुमि खसरा नं 141/1 रकबा 5.99 हेक्टेयर, जिस पर रामकिशन पिता तुलाराम पटेल के द्वारा अवैधानिक रूप से कब्जा किया जा रहा था उसे मना करने पर रामकिशन, उसकी पत्नि लीला बाई एवं पुत्र सुरेश के द्वारा अश्लील गाली गलौच, अभद्र व्यवहार एवं सामान्य हाथापाई रामकिशन पिता तुलाराम उनकी पत्नि लीला बाई एवं पुत्र सुरेश के द्वारा किया गया.

मामले की शिकायत पर पुलिस ने  आरोपी रामकिशन पटेल , लीला बाई और सुरेश पटेल के विरुद्ध अपराध धारा  115(2)-BNS, 296-BNS, 3(5)-BNS पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.





अन्य सम्बंधित खबरें