news-details

तुमगांव : पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने की आत्महत्या.

पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर एक पति ने पेड़ के डंगाल पर लुंगी को फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली, मामले में तुमगांव पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार 3 अगस्त 2023 को तुमगांव पुलिस को गुडरूडीह के जंगल जाने के रास्ता किनारे एक मोटर सायकल के पास पेड़ के डंगाल पर लटकती हुई लाश मिली.  

बताया गया कि उक्त व्यक्ति ने सफेद रंग के लुंगी को फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया है, जिसकी पहचान भेषेज वर्मा पिता तेजेश्वर वर्मा निवासी मटिया थाना विधानसभा रायपुर के रूप में हुई, मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया.

पुलिस ने मामले की जाँच में पाया कि 2 मई 2023 को समाजिक रीति रिवाज के अनुसार शीतल वर्मा के साथ भेषेज वर्मा का विवाह हुआ था. विवाह के बाद दोनो पति पत्नी में आपसी मन मुटाव तथा लडाई-झगड़ा होते थे जिसका समाजिक मिटिंग भी हुआ था. समाजिक मिटिंग में  परिवार के सहमति से दोनों पति-पत्नी मटिया से खरोरा जाकर किराये के मकान में रहते थे, तथा वहां भी दोनो पति-पत्नी आपस में लड़ाई झगड़ा होते थे.  इसके बाद 01 मार्च 2023 को भेषेज वर्मा खरोरा से मटिया आकर अपने माता पिता के साथ रहने लगा. और 02 मार्च 2023 को दुकान जा रहा हूं कहकर निकला, जो घर नहीं आया और फोन लगाने पर फोन लगातार बंद बताता रहा.

इसके बाद भेषेज के परिवार वालों ने 3 अगस्त 2023 को खरोरा थाना जाकर अपना बयान देकर वापस घर आये थे, तभी तुमगांव पुलिस द्वारा सूचना दिया गया कि भेषेज वर्मा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि शीतल वर्मा के मानसिक प्रताड़ना के कारण उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि 10 अगस्त 2023 को मृतक के बहन देविका वर्मा को ग्राम खरोरा के किराये के मकान में बल्ब निकालते समय एक सोसाईड लेटर मिला, जिसमें भेषेज ने शीतल वर्मा की प्रताड़ना से दुखी होकर आत्महत्या करना लिखा था. जिसे 13 अगस्त 2023 को दशकर्म के दिन परिवार के सदस्यों को दिखाकर एक विडियो का पेनड्राईव जिसमें मृतक अपनी पत्नी के प्रताडना से दुखी होना बताया.

पुलिस ने मामले में सम्पूर्ण मर्ग जांच पर से प्रथम दृष्टया आरोपिया शीतल वर्मा के विरूद्ध धारा 306 भादवि का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया.




अन्य सम्बंधित खबरें