news-details

बागबाहरा : कछुआ नाले का जलस्तर बढ़ा, स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को हुई परेशानी

बागबाहरा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोकरामुडा खुर्द से चरोदा बांध जलाशय में सम्मिलित होने वाला कछुआ नाला का जलस्तर बढ़ गया है।

लगातार तीन दिनों से झमाझम बारिश होने के कारण नदी नाले उफान पर है तो वहीं बोकरामुडा खुर्द का कछुआ नाला का पानी भारी हद तक बढ़ गया है । ऐसे में स्कूली बच्चे और ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत बोकरामुडा खुर्द से रायताल भीमखोज जाने वाले रास्ते में एक नाला है जिसे कछुआ नाले के नाम से जाना जाता है। इस रास्ते में पुलिया नहीं होने के कारण । खालिया पारा तुलसी पारा और दुहानी पारा के बच्चों स्कूल पढ़ने के लिए जा नहीं पा रहे हैं। साथ ही ग्रामीण भी अपने कोई भी कार्य को लेकर पंचायत तथा अन्य गांव जा नहीं पा रहे हैं।

ऐसे में ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से गुहार लगाए हैं कि हमारा यह कछुआ नाला में पुलिया का निर्माण करने की कृपा करें। ग्रामीणों ने यह भी बताया है कि पंचायत में ग्राम सभा मीटिंग में भी पुलिया निर्माण करने कि बात को रखकर आगे बढ़ाने की प्रयास कर चुके हैं। यहां तक के कई अधिकारी रास्ता एवं पुलिया की जायजा लेने के लिए पहुंच भी गए थे फिर भी अभी तक पुलिया का निर्माण नहीं हुआ है और कोई भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें