news-details

CG : स्वच्छता दीदियों ने ठेकेदार पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, निगम के बाहर किया प्रदर्शन

राजनांदगांव। शहर के पेंड्री स्थित कचरा संग्रहण केंद्र में कार्यरत स्वच्छता दीदियों ने सफाई ठेकेदार द्वारा प्रताड़ित करने और पेमेंट काटने का आरोप लगाया है। नगर निगम परिसर में स्वच्छता दीदियों ने विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।


नगर निगम परिसर में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण करने वाली स्वच्छता दीदियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि शहर के पेंड्री एसएलआर सेंटर में 11 स्वच्छता दीदी और एक वाहन चालक कार्य करते हैं। इस माह उनके बैंक अकाउंट में डालें गए सितंबर माह के वेतन में काफी कटौती कर दी गई है। स्वच्छता दीदी प्रीति मानिकपुरी, मंजू छेदईया सहित अन्य ने बताया कि ठेकेदार द्वारा उन्हें काम से निकलने की धमकी दी गई है। वही सेंटर सुपरवाइजर रीभा यादव की जगह दूसरी सुपरवाइजर को भेजा जा रहा है जिसके द्वारा भी स्वच्छता दीदियों को प्रताड़ित किया जा रहा है।नियम अनुसार स्वच्छता दीदियों को माह में दो दिन अवकाश देना है। वहीं उसके अतिरिक्त एक दिन छुट्टी करने पर दो-तीन दिनों का पेमेंट काटा जा रहा है। वाहन चालक मंगेश ने बताया कि इस माह उसके खाते में सिर्फ 5 हजार की राशि ही आई और उसकी 9 छुट्टी बताकर 12 हजार रूपये काट दिए गए हैं, जबकि उसने केवल तीन छुट्टी किए थे।


नगर निगम के बाहर आक्रोश व्यक्त करते हुए महिलाओं ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत समस्या होने पर भी अवकाश नहीं दिया जाता है। तीज पर छुट्टी लेने वालों का भी पेमेंट काट दिया गया है। इस मामले में स्वच्छता दीदियों ने नगर निगम आयुक्त से कार्रवाई की मांग की है।




अन्य सम्बंधित खबरें