news-details

भानुप्रतापपुर के सीएम के कार्यक्रम में नियमों को ताक में रखकर स्कूली छात्रों को लाया गया ट्रक व पिकअप में

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने का किया गया प्रयास

सुबह से पहुंचे स्कूली बच्चों को 4.30 तक नसीब नहीं हुआ भोजन

भीड़ से पानी के लिए मचने लगा हो हल्ला, उसके बाद कुछ लोगों को हुई व्यवस्था

भानुप्रतापपुर में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आसपास से स्कूली छात्रों को यूनीफार्म में नियमों को ताक में रखकर ट्रक व खुली पिकअप में लाया गया। शिक्षा विभाग के अफसरों के घोर लापरवाही के कारण ऐसा हुआ, इन पर कार्यवाही नही होगी, शाबाशी जरूर दी जाएगी कि भीड़ का कोरम इनकी बदौलत ही पूरा हो पाया।

जानकारी के अनुसार भानुप्रतापपुर में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। दो दिन में कई विधाओं में खेल का आयोजन हुआ उसके बाद तीसरे दिन यानी अंतिम दिन पुरस्कार वितरण और राजगीत व नृत्य का आयोजन रखा गया था जिसमें कई रिकार्ड बनाने की योजना की गई थी। इस कार्यक्रम में भानुप्रतापपुर व दुर्गूकोंदल के आसपास के विद्यालय के स्कूली छात्र व छात्राओं को लाने का टारगेट दिया गया था। उसी के तहत जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने जिम्मेदार अमलों को निर्देशित किया गया था।


स्कूली बच्चों को यूनीफार्म में बस या स्कार्पियों में न लाकर खुले ट्रक व पिकअप में लाया गया, इनको लाने के लिए सुरक्षा का कतई ध्यान नहीं दिया गया। जिम्मेदार अफसर ट्रको व पिकअप में सवार बच्चों को देखता तो उसका भी दिल दहल जाता है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी खुले आम उल्लंघन किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने स्कूली बच्चों को लाने के लिए बसों में कई आवश्यक संसाधन है, तभी परिवहन करने का अधिकार दिया है, परंतु ट्रक व पिकप में जिस प्रकार से स्कूली बच्चों को लाया गया, उसमें खुले आम नियमों को ताक में रखा गया।


कई घंर्ट लगा रहा जाम

मुख्यमंत्री का प्रवास देर से होने के कारण स्कूली बच्चे मैदान से 5 बजे के आसपास छूट पाएं। मुख्यमंत्री के जाते ही लोगों के निकलने का हुजूम सड़क पर आ गया जिससे स्कूली बच्चों के ट्रक व पिकअप को निकलने में कई घंटे लग गए और जाम भी लग गया। चालक चिल्लाते रहे, परंतु सुनने वाला कोई नहीं था।

पीने के लिए नहीं मिला पानी

आसपास से लाए गए स्कूली बच्चों व नागरिकों के लिए पीने की पानी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्कूली बच्चे तो अनुशासन के तहत शांत रहे, परंतु आसपास गाँव से पहुँचे लोगों में मीडिया सेक्शन के पीछे कई महिलाएं पानी को लेकर चिल्लाती हुई नजर आई, इसके बाद कांग्रेस से जुड़े नमन जैन ने तीन चार बोरी में पाउच पानी मंगवाकर उन महिलाओं को दिलवाया, उसके बाद महिलाएं शांत हुई।








अन्य सम्बंधित खबरें