news-details

मुंगेली जिले की 3 कार्डधारी परिवारों को भाटापारा में मिला राशन

बलौदाबाजार, 11 अप्रैल 2020 / लॉक डाउन में फंसे मुंगेली जिले की 3 मज़दूर परिवारों को भाटापारा में राशन मुहैया कराया गया है। उन्हें नीले रंग के राशन कार्ड में 35-35 किलो निःशुल्क चावल सहित एक-एक किलो शक्कर और नमक उपलब्ध कराया गया। मुंगेली जिले के ग्राम छटन और बमहुराडीह के तीन गरीब परिवार लॉक डाउन में भाटापारा में फंस गए थे। उन्हें मुंगेली जिले के अपने ग्राम में मिलने वाला राशन स्थानीय स्तर पर भाटापारा शहर में मिल जाने से काफी राहत मिली है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने अपने राज्य निवासी ऐसे पात्र हितग्राहियों का सर्वे कर राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने नगरीय निकायों और जनपदों के सीईओ और खाद्य विभाग को निर्देश दिए हैं।

लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के ही अन्य जिले में फंसे राशनकार्ड धारी परिवारों को राहत देने के लिये छत्तीसगढ़ सरकार ने एक महत्वपूर्ण मानवीय पहल की है। खाद्य विभाग के द्वारा सभी जिलों को आदेश जारी किया गया है कि छत्तीसगढ़ का कोई राशनकार्ड धारी परिवार जो छत्तीसगढ़ में अपने मूल जिले के बाहर लॉक डाउन के चलते किसी अन्य जिले मे अथवा उसी जिले के किसी अन्य भाग में फसा हुआ है और उसे राशन कार्ड पर राशन प्राप्त करने मे समस्या आ रही है , वह अपने वर्तमान पते के नजदीक की राशन दुकान से अपने राशनकार्ड पर राशन प्राप्त कर सकता है। इसके लिये राशनकार्ड धारी को अपने वर्तमान पते के विकासखंड के खाद्य निरीक्षक को आवेदन प्रस्तुत करते हुए अपनी सहमति दी जानी है ताकि खाद्य निरीक्षक के द्वारा राशनकार्ड धारी को नजदीकी राशन दुकान से राशन प्राप्त करने के लिये अधिकृत किया जा सके।

डिप्टी कलेक्टर एवं जिला खाद्य अधिकारी श्री राकेश गोलछा ने बताया कि मुंगेली जिले के राशनकार्ड धारी 3 परिवार जो भाटापारा मे मजदूरी इत्यादी का कार्य करते है और लॉक डाउन के चलते अपने गृह जिले को नही लौट सके, उनको खाद्य निरीक्षक के द्वारा भाटापारा शहर की दुकान से उनके राशनकार्ड पर राशन दिलवाया गया। लॉकडाउन मे अपना राशन मिलते ही उनकी समस्या का त्वरित निराकरण हुआ और राशन मिलने से तीनो परिवारो ने काफी राहत महसूस की है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने विभागीय अधिकारियो को त्वरित गति से ऐसे हितग्राहियो को समस्या के निराकरण के निर्देश जारी किये है जिस पर अमल करते हुए खाद्य विभाग के द्वारा मुंगेली जिले के 3 परिवारो को राशन दिलवाया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें