news-details

निर्माण कार्यों के लिए राशि का 10% हिस्सा घूस के रूप में जनपद पंचायत को दिया जाता है.....खैरपुर पंचायत

ग्राम पंचायत खैरपुर की उपसरपंच ने सरपंच की ओर से भारी आर्थिक अनियमितता करने का लगाया आरोप

आरोपियों को ही सौंपा गया जांच का जिम्मेदारी..!

कोई भी व्यक्ति खुद को गुनहगार साबित क्यों करेगा?

कलेक्टर से की गई थी शिकायत जिला पंचायत को सौंपा जा सकता था जांच का जिम्मा

चोर चोर मौसेरे भाई की कहावत सटीक बैठती है..

शासन के पैसे को कैसे बंदरबाट किया जाता है इसका उदाहरण ग्राम पंचायतों और ऊपर बैठे अधकारियों के बीच कैसे डील होती है इससे भोले भाले जनता अनभिज्ञ रहते हैं।

अधिकारियों के सह पर काम करने वाले ये पँचायत कर्मी किस तरह बिना डर के जनताओं के पैसे को डकारते है..!

जब सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का?

एक और खैरपुर ग्राम पंचायत की राशि का 10% जनपद पंचायत में बतौर घूस दिए जाने की शिकायत होती है तो वहीं जांच के लिए जनपद पंचायत के अधिकारियों को ही नियुक्त कर दिया जाता है । अब यदि रिश्वत की शिकायत में जरा सा भी दम है तो फिर यह कहानी अच्छी तरह से समझी जा सकती है कि बिल्ली दूध की रखवाली कैसे करेगी?

दरअसल रायगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खैरपुर की उपसरपंच ने सरपंच की ओर से भारी आर्थिक अनियमितता करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी अपने शिकायत पत्र में उन्होंने यह भी कहा था कि पंचायत मैं आया निर्माण कार्यों के लिए राशि का 10% हिस्सा घूस के रूप में जनपद पंचायत को दिया जाता है इस बात की जानकारी उन्हें ग्राम पंचायत की ओर से हुई है। अब रायगढ़ जनपद में बैठे और जिले में बैठे धीर गंभीर अधिकारियों ने जनपद पंचायत के पांच अधिकारियों की टीम बनाकर शिकायत की जांच का जिम्मा सौंप दिया। ऐसे में इन अधिकारियों की ओर से की जा रही जांच कितनी निष्पक्ष होगी इस पर सवाल उठने लगे हैं।

ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत और जनपद पंचायत को 10% कमीशन देने की बात पत्र के माध्यम से कलेक्टर से की गई थी लेकिन अब इस शिकायत के आधार पर जांच जनपद पंचायत स्वयं कर रहा है। ऐसे में यह समझा जा सकता है कि भला कोई भी व्यक्ति खुद को गुनहगार साबित क्यों करने लगा।..

सारंगढ़ के कुछ ग्राम पंचायतों में भी खुलकर कहा जाता है कि मनरेगा तक का पैसा भी ceo, T.A. और जनपद के बाबुबों को दिया जाता है। इस पर हमारी टीम जल्द ही खुलासा करेगी..




अन्य सम्बंधित खबरें