news-details

सरायपाली : बायसन के हमले से 2 दिनों में 3 लोग घायल, आज एक रायपुर रिफर

मिली जानकारी के जानकारी के अनुसार गोमर्डा अभ्यारण से लगभग 5 बायसन भटक गए है जो कि कल सुबह से सरायपाली अंचल के लुकापारा और तेलीडीपा मोखा पुटखा तरफ पहुँच गए थे.

इनके द्वारा कल 2 लोगो को घायल कर करने की खबरें थी. वही आज भी एक व्यक्ति का घायल होना बताया जा रहा है. जिसे इलाज के लिए रायपुर भेज दिया गया है. आपको बता दें कि कल बायसन ने लुकापारा और तेली डीपा में 2 लोंगो को घायल किया. जिसके बाद उन्हें 108 के माध्यम से शासकीय अस्पताल पहुचाया गया है.

वही आज फिर से बायसन ने परसोदा में राधे श्याम यादव नामक व्यक्ति को जोरदार ठोकर मार दिया जानकारी के अनुसार उस 42 वर्षीय व्यक्ति का बायसन के हमले से जबड़ा फट गया है जिसे रायपुर रेफर किया गया है.

वही कल वन विभाग के अधिकारी ने बायसन से दूरी बनाए रखने अपील की, वन विभाग के अफ़सरों का कहना है कि रात होते ही स्वतः ही बायसन जंगल की तरफ लौट जाएगा. लेकिन बायसन अभी तक वापस नही हुआ जबकि एक और व्यक्ति घायल हो गया है. देखना अब यह होगा कि अभ्यारण से भटके बायसन को वन विभाग कैसे जँगल की तरफ लौटाता है.

इसी बीच बायसन का एक विडियो भी आया है जिसमे वह ग्रामीण क्षेत्र में दौड़ता हुआ नजर आ रहा है.

आपको बता दें कि गौर बायसन दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में पाया जाने वाला एक बड़े आकार का गोजातीय पशु है. आज इसकी सबसे बड़ी आबादी भारत में बस्तर इलाके में पाई जाती है, लेकिन यहां भी अब इनकी तादात गिनती की बची है. गौर की मूल रूप से 6 प्रजातियां थीं, जिनमें से अब सिर्फ दो प्रजातियां ही बचीं हैं, जिनमें गौर बायसन और वन भैंसा शामिल हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें