news-details

JEE और NEET 2020 परीक्षाएं हुईं स्थगित, HRD मंत्रालय ने जारी किया नया शेड्यूल

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने राष्ट्रीय इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही नई तारीखों की भी घोषणा कर दी गई है। JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाएं सितंबर में आयोजिक की जाएगीं। JEE Main को 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, JEE (एडवांस) 27 सितंबर को और NEET 2020 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

दरअसल, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के प्रमुख विनीत जोशी की अध्यक्षता वाले विशेषज्ञों के एक पैनल से रिपोर्ट मांगी थी कि क्या इस महीने के तीसरे-चौथे सप्ताह में एनईईटी और जेईई की परीक्षा आयोजित करने के लिए स्थिति अनुकूल है। COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए परीक्षाओं को सुरक्षित रूप से आयोजित किया जा सकता है या नहीं, इस पर अभिभावकों में बहुत चिंता है जिसके बाद मंत्रालय यह पता लगा रहा है कि क्या इन परीक्षाओं को स्थगित करने की जरूरत है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को कहा था “जेईई और एनईईटी परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों और अभिभावकों से प्राप्त मौजूदा परिस्थितियों और अनुरोधों को देखते हुए, डीजी एनटीए और अन्य विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है जो स्थिति की समीक्षा करके मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करें।”

ad

loading...